बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुबह-सुबह CM हाउस के बाहर पहुंचे अतिथि शिक्षक, नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर कर रहे प्रदर्शन

सुबह-सुबह CM हाउस के बाहर पहुंचे अतिथि शिक्षक, नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर कर रहे प्रदर्शन

PATNA: बिहार में सीएम हाउस के बाहर धरना देने के लिए प्लस टू अतिथि शिक्षक सुबह सुबह पहुंच चुके हैं। सभी सीएम हाउस के बाहर धरना दिया है। काफी संख्या में अतिथि शिक्षक सीएम हाउस के बाहर पहुंचे हैं। दरअसल, लंबे समय से सरकार के फैसले का अतिथि शिक्षक विरोध कर रहे हैं।

अथिति शिक्षकों की मांग है कि उनको कार्य सेवा से नहीं हटाया जाए। मालूम हो कि, बीपीएससी से नवनियुक्त शिक्षकों की बहाली होने के बाद से अथिति शिक्षको कों हटाया जा रहा है। जिसे लेकर अतिथि शिक्षक लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। 

एक तरफ जहां नीतीश सरकार लाखों शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कई अतिथि शिक्षकों को सेवामुक्त कर रहे हैं। जिसे लेकर शिक्षकों में आक्रोश है। अतिथि शिक्षक आज सीएम आवास पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे हैं। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि वह पिछले 6 सालों से बिहार की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने का काम कर रहे हैं। कोरोना के समय से वह बिहार के शिक्षा व्यवस्थआ को संभाल रहे हैं।

वहीं आज अतिथि शिक्षक सीएम से मिलने पहुंचे लेकिन प्रशासन के द्वारा उन्हें हटा दिया गया है। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि, उन्हें उम्मीद है कि सीएम उनकी बात जरूरी सुनेंगे। अतिथि शिक्षकों का कहना है कि अगर सरकार उनकी बात नहीं सुने तो वह भूख हड़ताल पर बैठेंगे। शिक्षकों ने सीएम से गुहार लगाया है कि उन्हें उनके पद से नहीं हटाया जाए।   


Suggested News