बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुरू ब्रह्मा गुरू विष्णु, गुरु गोविंद दोऊ खड़े.. श्लोक सुनाते हुए के,के पाठक पर खूब बरसे पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, कहा- गाली देने का है ट्रैक रिकॉर्ड

गुरू ब्रह्मा गुरू विष्णु, गुरु गोविंद दोऊ खड़े.. श्लोक सुनाते हुए के,के पाठक पर खूब बरसे पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, कहा- गाली देने का है ट्रैक रिकॉर्ड

PATNA: बिहार विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। इस दौरान के.के पाठक को लेकर दोनों सदनों में विपक्ष जमकर हंगामा कर रही है। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक पर कथित तौर पर शिक्षकों को गाली देने का आरोप लगाया गया है। जिसका वीडियो भी पूर्व शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने सदन में दिखाया है। वहीं सदन से बाहर आने पर पूर्व शिक्षा मंत्री ने दो श्लोक पढ़ते हुए के के पाठक पर जोरदार हमला बोला है।  

श्लोक के सहारे साधा निशाना

"गुरू ब्रह्मा गुरू विष्णु, गुरु देवो महेश्वरा गुरु साक्षात परब्रह्म, तस्मै श्री गुरुवे नमः", "गुरु गोविंद दोऊ खड़े काके लागू पाय बलिहारी गुरु आपने गोविंद दियो बताए" इन श्लोक को कहते हुए पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहा कि,यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक अधिकारी शिक्षक को गाली दे रहा है। ईश्वर और संघ ने शिक्षकों को खुद से ऊपर का दर्जा दिया है। बावजूद इसके एक अधिकारी शिक्षकों का अपमान कर रहा है। 

निष्पक्ष जांच हो

पूर्व शिक्षा मंत्री ने कहा कि, गाली देने का के.के पाठक का ट्रैक रिकॉर्ड रहा है वह जिस क्षेत्र के कार्य करते हैं वहां गाली ही देते हैं। उन्होंने मांग की कि वायरल वीडियो मामले में निष्पक्ष जांच हो और उचित कार्रवाई किया जाए।  जांच के बाद दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। 

भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी सरकार

उन्होंने कहा कि, सीएम ने दो दिन सदन में कहा कि, स्कूल 10 बजे से संचालित होगी और शिक्षक 9.45 तक स्कूल आएंगे। बावजूद इसके के.के पाठक उनकी आदेश नहीं मान रहे हैं और चिठ्ठी लिख कर पहले की नोटिस को ही लागू करने का आदेश दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि, सरकार के अधिकारी ही सरकार की आदेश को नहीं मान रहे हैं। राज्य में भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। राज्य सरकार भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबा हुआ है। 

पटना से अभिजीत की रिपोर्ट

Suggested News