दबंग भू-माफियाओं की हनक: बिहटा पुलिस ने टेके घुटने, रामनगर में गरीब की करोंड़ों की जमीन पर हो गया अवैध कब्जा

दबंग भू-माफियाओं की हनक: बिहटा पुलिस ने टेके घुटने, रामनगर में गरीब की करोंड़ों की जमीन पर हो गया अवैध कब्जा

PATNA: पटना में कुछ दबंग भू माफिया गरीबों की जमीन कब्जाने पर आमादा हैं। पुलिस भी उनकी नहीं सुन रही है। सूबे की सरकार जमीन विवाद को लेकर लगातार स्थानीय अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष के साथ मिलकर शिविर लगाकर समाधान करने की बात कहती है लेकिन राजधानी पटना से बिहटा में इन दिनों को भू- माफियाओं का राज बदस्तूर जारी है।

बिहटा थाना क्षेत्र के रामनगर में गौरीशंकर राय की जमीन के लिए पुलिस को पैसा देकर भू माफियाओं के द्वारा बाउंड्री वाल किए जाने का मामला सामने आया है। दरअसल रामनगर निवासी गौरी शंकर राय अपने जमीन पर भू माफियाओं के द्वारा अवैध तरीके से जमीन की बाउंड्री वाल को लेकर स्थानीय थाना से लेकर अनुमंडल अधिकारी तक शिकायत किए थे। जिसके बाद एसडीओ विनोद दुहन ने पूरे मामले की जांच को लेकर स्थानीय अंचलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी थी। इसकी रिपोर्ट अब तक नहीं भेजी गयी है। इसके बाद बिहटा के रहने वाले चक्रपाणि सिंह एवं मनीष सिंह के द्वारा अपना जमीन बताकर पुलिस को पैसा देकर बाउंड्री वाल किया जाना शुरू हो चुका है। वहीं गौरीशंकर राय एक गरीब किसान है। उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस को पैसा देकर दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा जबरदस्ती मेरे जमीन को बाउंड्री किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसकी शिकायत मैंने कई बार अनुमंडल अधिकारी से लेकर स्थानीय अंचलाधिकारी तक किया। इसके बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने सीधा बिहटा पुलिस पर आरोप लगाया कि पैसा लेकर यह सारा काम किया जा रहा है। वहीं उन्होंने बताया कि 77 डिसमिल जमीन को साल 1959 में अपने नाम पर रजिस्ट्री करवाया था। जिसके बाद मैंने इस जमीन पर खेती भी किया। अब इस जमीन पर भू माफियाओं का नजर है। जिसको लेकर इन दिनों विवाद शुरू हो चुका है।

फिलहाल रामनगर गांव पुलिस छावनी में पूरी तरह तब्दील हो चुकी है और विवाद अभी भी जारी है। गौरी शंकर राय कमजोर होने के कारण वह चुपचाप बैठकर यह तमाशा देख रहे हैं। अधिकारियों के चक्कर लगा लगा कर अब वह पूरी तरह थक चुके है। उनका सीधा-सा कहना है कि नीतीश सरकार के राज्य में भू माफियाओं का राज स्थापित है। गरीब की कोई आवाज सुनने वाला नहीं है।

Find Us on Facebook

Trending News