बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हैकर्स ने नाक में किया दम, साइट खोलते हीं कॉलेज प्रशासन के होश हुए फाख्ता, अपराधियों की तलाश में जुटी साइबर पुलिस...

हैकर्स ने नाक में किया दम, साइट खोलते हीं कॉलेज प्रशासन के होश हुए फाख्ता, अपराधियों की तलाश में जुटी साइबर पुलिस...

BHAGALPUR: इंटरनेशनल हैकरों ने बीएन कॉलेज के ऑफिसियल वेबसाइट को हैक कर लिया है। हैकरों ने वेबसाइट को हैक कर देश विरोधी एक तस्वीर को वेबसाइट पर चस्पा कर दिया है और भारतीयों के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। हैकरों ने फिलिस्तीन और गाजा पट्टी के समर्थन में भी कंटेंट को वेबसाइट पर पोस्ट कर दिया है। मामले की जानकारी मिलते ही बीएन कॉलेज के प्राचार्य ने पुलिस के साइबर सेल, वेबसाइट निर्माता कंपनी और विश्विद्यालय को ईमेल के माध्यम से लिखित सूचना दी है, जबकि मामले की सूचना मिलते ही भागलपुर साइबर सेल समेत देश की बड़ी सुरक्षा एजेंसी जांच में जुट गयी है। यह हरकत किसी शरारती तत्व की है या वास्तव में कोई इंटरनेशनल हैकर साइट को हैक कर अपनी बात को कहना चाह रहा है। इस बात की छानबीन शुरू कर दी गयी है। जानकारी मिली है कि साइट को सोमवार के दिन ही हैक कर लिया गया था। मंगलवार को जिन छात्रों ने महाविद्यालय संबंधी जानकारी के लिए ऑफियल साइट को ऑपेन किया, उन्हें आपत्तिजनक कंटेट से ही वास्ता हुआ। 

क्या डाला गया है कंटेट

बताया जा रहा कि, कॉलेज का साइट खुलते ही पूरा बैक ग्राउंड ब्लैक दिखता है और उजले और लाल रंग से पूरा कंटेट लिखा हुआ है। सबसे पहले एक तस्वीर डाली गयी है। जिसमें कुछ लोगों द्वारा भारतीय झंडे को जलाया जा रहा है। जबकि ठीक नीचे भारतीय के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है। एक एमपी थ्री गीत भी है जो लंबे अर्से से गाजा में चल रहे हमास के कथित स्वतंत्रता आंदोलन से संबंधित है। यह गीत करीब पंद्रह वर्ष पहले बना है जिसके बोल हैं, वी विल नॉट गो डाउन। जानकारी मिली है कि इजराइल ने काफी दिनों पहले इस गाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। गाने में हैकरों ने मानवता का भी हवाला दिया है, जबकि अंग्रेजी में लिखा गया है कि यह सब आपने शुरू किया है, इसलिए साइबर स्पेस में अमेरिका के हमले प्राप्त करने के लिए तैयार रहें। यह भी कहा गया है कि शिक्षा का सर्वोच्च परिणाम सहनशीलता है, क्योंकि जितना अधिक मतभेदों को समझता है, वह उनता अधिक समझता है।

हिजबुल्ला साइबर टीम इंडोनेशिया का है नाम

हैकरों ने साइट पर हैकिंग करने वाली टीम का भी नाम अंकित किया है। सच या झूठ यह जांच में सामने आएगा लेकिन साइट पर हिजबुल्ला साइबर टीम इंडोनेशिया ने हैकिंग की जिम्मेदारी ली है। वहीं इस मामले को लेकर कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर डॉ अशोक ठाकुर ने बताया कि इंटरनेशनल हैकरों द्वारा साइट को हैक कर लिया गया है। जानकारी मिलते ही उन्होंने मामले की सूचना साइबर सेल, वेबसाइट निर्माता कंपनी और विश्वविद्यालय के पदाधिकारी को ईमेल के माध्यम से दी है। कुछ सुरक्षा एजेंसी के पदाधिकारी ने मामले के संदर्भ में उनसे जानकारी भी ली है।

देवचंद कॉलेज की वेबसाइट भी किया था हैक

वहीं बीते दिन हाजीपुर में देवचंद कॉलेज की वेबसाइट पर साइबर अटैक का मामला प्रकाश में आया था। हैकर्स ने वेबसाइट हैक कर साइट पर देश विरोधी नारे और फोटो लगा दिया है। जिसको लेकर कालेज प्रशासन ने साइबर थाने पहुंचकर शिकायत की है। कालेज की वेबसाइट खोलने पर कालेज और छात्रों की जानकारी की बजाय देशविरोधी नारे और फोटो दिख रहा है। साथ ही हैकरों के धमकी वाले मैसेज दिख रहा है परेशान कालेज प्रबंधन ने हैकरों के इस कारस्तानी के खिलाफ साइबर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। कालेज के प्रिंसिपल ने बताया की 2 दिन पहले कालेज की वेबसाइट को हैक किया गया और हैकरों ने कालेज के वेबसाइट पर देशविरोधी पोस्ट डाल दिया है। वेबसाइट पर कालेज और करीब 3000 से ज्यादा छात्रों से जुड़ी कई महत्वपूर्ण जानकारी साझा है और कालेज प्रबंधन छात्रों से जुडी जानकारी को लेकर भी चिंतित है। कालेज प्रशासन ने पुलिस से वेबसाइट को ठीक करने में साइबर एक्सपर्ट की मदद मांगी है।

Suggested News