बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को एक दिन में तीन बार हैकरों ने बनाया निशाना, मलेशिया से रची गई हैकिंग की साजिश

पूर्णिया यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को एक दिन में तीन बार  हैकरों ने बनाया निशाना, मलेशिया से रची गई हैकिंग की साजिश

पूर्णिया- यूनिवर्सिटी की वेबसाइट एक दिन में तीन बार को हैक हो गई। हैकिंग की ये साजिश मलेशिया से रची गई। हैकरों ने करीब 1 घंटे तक पीयू के ऑफिसियल वेबसाइट हैक कर लिया और डाटा में सेंधमारी की कोशिश की। साइबर शातिरों ने पहली बार सुबह 11 बजे दूसरी दफे दोपहर 1:45 बजे और तीसरी बार शाम करीब 5 बजे वेबसाइट को हैक कर लिया। तीनों ही बार हैकर्स ने तकरीबन 20 मिनट की अवधि तक वेबसाइट हैक रखा। जिससे यूनिवर्सिटी को न सिर्फ विश्वविद्यालय की डाटा लीक होने का खतरा सताता रहा बल्कि पूरे ही दिन पसीने छुटे रहे। 

वहीं वेबसाइट हैक होने से पूरे ही दिन विश्वविद्यालय के फैकल्टी और स्टूडेंट्स को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्हें अपनी डाटा लीक होने की चिंता सताती रही। विश्वविद्यालय के साइबर एक्सपर्ट अब इस बात की जांच में जुट गए हैं कि कहीं हैकर्स ने यूनिवर्सिटी के डाटा से कोई छेड़छाड़ तो नहीं की।

 वही राजद के छात्र नेता सौरभ कुमार ने बताया कि उन्होंने पहले जब वेबसाइट हैक होने की बात सुनी। ये अफवाह लगा। मगर ऑफिसियल वेबसाइट खोलने पर उन्हें ये एहसास कि वेबसाइट हैक हो चुका है। हैकरों ने पहली बार सुबह करीब 11 बजे दूसरी दफे दोपहर करीब 1:45 बजे और तीसरी बार शाम करीब 5 बजे वेबसाइट को हैक कर लिया। तीनों ही बार हैकर्स ने तकरीबन 20 मिनट की अवधि तक वेबसाइट हैक रखा।

रिपोर्ट- अंजनि कुमार कश्यप

Editor's Picks