बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में स्नान के दौरान तालाब में डूबे आधा दर्जन युवक, पांच की लोगों ने बचाई जान, एक की मौके पर हुई मौत

औरंगाबाद में स्नान के दौरान तालाब में डूबे आधा दर्जन युवक, पांच की लोगों ने बचाई जान, एक की मौके पर हुई मौत

AURANGABAD : औरंगाबाद में तालाब में स्नान करने युवक की डूबने से मौत हो गयी। घटना के संबंध में बताया जा रहा है की जिले के रफीगंज थाना क्षेत्र के चरकावा उपरलिडीह गांव के तालाब में स्नान करने आधा दर्जन युवक रफीगंज के डाकबंगला मुहल्ले से गए हुए थे। स्नान करने के दौरान सभी युवक तालाब में डूबने लगे। जिसे देख मौके पर उपस्थित ग्रामीणों के द्वारा पांच युवकों को सुरक्षित तालाब से बाहर निकाल लिया गया। जबकि एक युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। बताया जाता है की मृतक रफीगंज थाना क्षेत्र के चरकावां उपरीडिह तालाब में अपने 6 दोस्तों के साथ स्नान करने गया था। मृतक की पहचान रफीगंज शहर के डाक बंगला मुहल्ला निवासी लालजी चौधरी के 19 वर्षीय पुत्र सुमित कुमार उर्फ रंजन कुमार के रूप में किया गया है। जिसकी स्नान करने के दौरान मौके पर मौत हो गई थी।

मृतक के दोस्तों ने बताया कि आज सुबह करीब 10:00 बजे  हम लोग एक साथ इकट्ठा हुए और एक ऑटो रिक्शा के माध्यम से चरकावां निचलीडिह जा रहे थे। लेकिन रेलवे गुमटी बंद होने के कारण हम लोग चरकावां उपरीडिह चले गए। जहां तालाब में अन्य बच्चों को स्नान करते देख हम लोग भी टेंपू खड़ा कर नहाने लगे। इसी बीच नहाने के क्रम में हम लोग तालाब में खेल खेलने लगे। इसी क्रम में यह घटना घटी। हालाँकि घटना की सूचना मिलते ही एस आई रविकांत कुमार यादव अपने दल बल के साथ मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया। 

घटना की जानकारी देते हुए रफीगंज सीओ ने बताया कि तालाब में स्नान करने के दौरान पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गयी है। शव को कब्जे में लेकर घटना की कानूनी प्रक्रिया पूरा किया जा रहा है,जिसके उपरांत बिहार सरकार के द्वारा निर्धारित मुआवजा राशि दी जाएगी।

वहीँ भागलपुर के घोघा थाना क्षेत्र अंतर्गत पन्नू चक्र से एक घटना सामने आ रही है। जहां 11 वर्षीय बच्चे नहाने के दौरान गंगा नदी में डूब गया।  पन्नू चक का रहने वाला 11 वर्षीय बच्चा अंकित अपने चार-पांच साथियों के साथ नहाने गया था।  सबों ने मिलकर पहले तुत के पेड़ पर चढ़कर तुत खाया।  उसके बाद गंगा नदी में स्नान करने लगा। इसी दौरान अंकित का पैर फिसला और गंगा के तेज बहाव में बह गया। वहीं ग्रामीणों को पता चला की उसके बाद ग्रामीण ने खोजबीन कर अंकित के शव को नदी से बाहर निकाला। तब तक अंकित दम तोड़ चुका था।  परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। वहीं पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर और भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Suggested News