पटना में हरेन्द्र वर्मा के परिजनों और ग्रामीणों ने निकाला कैंडल मार्च, हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग, पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

पटना में हरेन्द्र वर्मा के परिजनों और ग्रामीणों ने निकाला कैंडल मार्च, हत्यारों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग, पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी

PATNA : राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में  जमीनी विवाद को लेकर बीते 20 नवंबर की रात हुए हरेंद्र वर्मा की गोली मारकर हत्या को लेकर मृतक  के परिजन एवं गांव के लोगों ने हत्या के विरोध में कैंडल मार्च निकाला। जो  सिकंदरपुर गांव से बिहटा चौक तक कैंडल मार्च निकाला कर आक्रोश व्याप्त किया। साथ ही जल्द से जल्द हत्या में शामिल मुख्य आरोपी  की गिरफ्तारी व फांसी की सजा देने की मांग किया। इधर कैंडल मार्च में स्थानीय पुलिस प्रशासन के विरोध में मृतक के परिजन एवं गांव के लोगों ने नारेबाजी की।

कैंडल मार्च में  मृतक हरेंद्र वर्मा की पत्नी गायत्री देवी ने बताया कि मेरे पति के हत्या के दो सप्ताह हो चुके हैं। लेकिन हत्या का मुख्य आरोपी मुकेश सिंह अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है। मैं मांग करती हूं सरकार और प्रशासन से कि मुझे न्याय दिया जाए और आरोपी को फांसी की सजा हो साथ ही मेरे परिवार को सरकार मुआवजा राशि दे  ताकि मेरा परिवार चल सके।

इसके अलावा मृतक की बड़ी बहन ने बताया कि मेरे भाई की हत्या कर दी गई। लेकिन प्रशासन अभी तक मुख आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सका है। मुख आरोपी फरार चल रहा है। इसके अलावा प्रशासन ने मुआवजा को लेकर आश्वासन दिया था वह भी अभी तक पूरा नहीं हो पाया है।

गौरतलब हो कि  दो सप्ताह पूर्व (20 नवंबर) को बिहटा थानाक्षेत्र के सिकंदरपुर गांव में विवादित भूमि को लेकर जमकर मारपीट एवं फायरिंग किया गया था। जिसमें साजिस के तहत अपराधियों ने हरेंद्र वर्मा की गोली मारकर हत्या कर दिया था। वही हत्या के दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी अबतक पुलिस के हाथ खाली है और आज भी लोगो मे दहशत व्याप्त है। कैंडल मार्च में शामिल लोगों ने बताया कि हत्या के बाद भी अबतक पीड़ित परिवार को सरकार के तरफ कुछ भी मुआवजा नही दिया गया है। जबकि स्थानीय प्रशासन की और से अस्वाशन देने के बाद भी आजतक नही मिल पाया और तो और आज भी परिजनों में डर का माहौल व्याप्त है ।मुख्य आरोपी को आजतक पुलिस गिरफ्तार नही कर पाई है.सिर्फ खानापूर्ति के लिए हत्या के दिन ही एक नामजद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। उसके बाद आजतक पुलिस के हाथ खाली है। 

पटना से सुमित की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News