बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दीदी को लगा झटका! चुनाव आयोग ने बंगाल के डीजीपी को हटाया, नीरज नयन को दी गई जिम्मेदारी

दीदी को लगा झटका! चुनाव आयोग ने बंगाल के डीजीपी को हटाया, नीरज नयन को दी गई जिम्मेदारी

कोलकत्ता। तीसरी बार बंगाल की गद्दी पर बैठने की तैयारी कर रही ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने बड़ा झटका दिया है। चुनाव आयोग ने प्रदेश के पुलिस के मुखिया वीरेंद्र का तबादला कर दिया है। साथ ही यह निर्देश दिया गया है चुनाव के दौरान किसी प्रकार की जिम्मेदारी नहीं दिया जाए। चुनाव आयोग ने डीजीपी विरेंद्र की जगर 1987 बैच के आईपीएस नीरजनयन को यह जिम्मेदारी सौंपी है। बताया जा रहा है कि हटाए गए डीजीपी विरेंद्र ममता बनर्जी के नजदीकी माने जाते हैं।

बंगाल में 27 मार्च से 8 चरणों में विधान सभा चुनाव होने जा रहे जा रहे हैं.इन चुनावों से ऐन पहले राजनीतिक हलचल के साथ प्रशासनिक उलटफेर भी हो रहे हैं. अफसरों के व्यवहार बरताव पर पुख्ता सूचना मिलते ही निर्वाचन आयोग फौरन सख्ती दिखा रहा है. निर्वाचन चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि तबादला होने के बाद भी वीरेंद्र को चुनाव से जुड़ी कोई भी जिम्मेदारी ना दी जाए.चुनाव आयोग ने इसके साथ ही सीबीडीटी को भी ये निर्देश दिया है कि वह तमिलनाडु में सेवारत आईआरएस अधिकारी केजी अरुण राज का तबादला कर उनको तत्काल प्रभाव से सीबीडीटी मुख्यालय में भेजे. 

 बता दें कि बंगाल की कुल 294 सीटों पर इस बार 8 चरणों में मतदान होना है. पहले चरण के लिए 27 मार्च को मतदान होगा. इनके बाद 1, 6, 10, 17, 22, 26, 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जबकि 2 मई को अन्य राज्यों के साथ ही बंगाल का रिजल्ट आएगा. दूसरे चरण का मतदान 1 अप्रैल को होगा, इसके तहत 30 सीटों पर लोग वोट डालेंगे. तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, 5वें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, 7वें चरण में 36 सीटों और आखिरी और 8वें चरण में 35 सीटों पर वोटिंग होगी.


Suggested News