नौबतपुर के 'शिव विहार' प्रोजेक्ट पर RERA में सुनवाई..समृद्धि सिटी पर रेरा का आदेश सुरक्षित

नौबतपुर के 'शिव विहार' प्रोजेक्ट पर RERA में सुनवाई..समृद्धि सिटी पर रेरा का आदेश सुरक्षित

PATNA: बिहार में बिल्डरों द्वारा ग्राहकों को झांसा देकर फ्लैट की बुकिंग-बिक्री करने की शिकायत लगातार मिलती है। रेरा की तरफ से लगातार कार्रवाई भी की जा रही है। सबसे अधिक फर्जीवाड़ा तो राजधानी पटना में किया जा रहा। पटना के आसपास वाले क्षेत्र जहां तेजी से विकास हो रहे वहां जमीन व फ्लैट की बुकिंग को लेकर कई तरह की शिकायतें मिल रही है। रेरा शिकायतों पर सुनवाई कर निर्णय भी दे रहा। इसके बाद भी ग्राहकों की परेशानी कम नहीं हो रही। ग्रेटर पटना इलाके में तो कई तरह के गोरखधंधे चल रहे हैं। इनमें एक है बिना रेरा निबंधन के अपार्टमेंट निर्माण या फिर टाउनशिप बसाने का काम. इस धंधे में ग्राहकों से ठगी की खबरें आ रही हैं। रेरा की तरफ से कई बिल्डरों के प्रोजेक्ट पर रोक भी लगाया गया है। 

देवनागरी ग्रीन सिटी के मामले में चल रही सुनवाई

इसी कड़ी में नौबतपुर की  देवनागरी ग्रीन सिटी कंपनी का मामला रेरा में चल रहा है। रेरा में इस बिल्डर के प्रोजेक्ट शिव विहार फेज-1 नौबतपुर को लेकर वाद है। रेरा में इस बिल्डर के खिलाफ 2020 से ही एक मामला चल रहा है। अब इस बिल्डर के प्रोजेक्ट शिव विहार फेज-1 के मामले की सुनवाई में तेजी आई है। रेरा के चेयमैन नवीन वर्मा व नुपुर बनर्जी की बेंच में मामले की सुनवाई हुई। रेरा की तरफ से वकील हाजिर हुए. वहीं देवनागरी ग्रीन सिटी की तरफ से कोई प्रतिनिधि कोर्ट में हाजिर नहीं हुआ। 

अब 18 मार्च को होगी अगली सुनवाई

इसके बाद कोर्ट मास्टर ने बेंच को बताया कि कंपनी के निदेशक की तरफ से समय की मांग की गई है। कोर्ट ने कंपनी को पक्ष रखने के लिए समय दिया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 18 मार्च को होगी। वहीं एक और बिल्डर भू-समृद्धि इंफ्रा की समृद्धि सिटी फेज-1 मामले की भी 4 फरवरी को ही सुनवाई हुई। सुनवाई में कंपनी का कोई प्रतिनिधि हाजिर नहीं हुआ। इसके बाद कोर्ट ने अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है।  

Find Us on Facebook

Trending News