बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में गर्मी का तेवर रहेगा बरकरार, आने वाले दो दिनों में बदलेगा मौसम का मिजाज

बिहार में गर्मी का तेवर रहेगा बरकरार, आने वाले दो दिनों में बदलेगा मौसम का मिजाज

PATNA- अक्टूबर का महीना आधा बीत गया है लेकिन गर्मी से निजात मिलता नहीं दिख रहा है. दिन के समय तेज धूप,पसीना और गर्मी से बेचैन अभी भी लोग हैं.  अब तक महीने के सभी दिन अधिकतम तापमान सामान्य से ऊपर दर्ज किए गए हैं. बुधवार को भी दिन भर धूप खिली रहने से राजधानी पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 34.0 डिग्री जबकि न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.राजधानी पटना में शाम को हल्की बूंदा बांदी होने से मौसम सुहावना हो गया. मौसम विभाग का अनुमान है कि गुरुवार को भी आसमान साफ रहेगा. अधिकतम तापमान 34 जबकि न्यूनतम 19 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

बिहार में दिन के तापमान में बढ़त्तरी दर्ज की गई है. बिहार में अक्टूबर का मौसम गर्म रहने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में  औसत तापमान 25°C से 34°सें. के बीच रह सकता है. मौसम विज्ञान केंद्र की रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद और अरवल जिले से मॉनसून विदाई ले चुका है.मौसम विभाग के अनुसार तीन से चार दिन में पटना से भी मॉनसून विदा हो जाएगा. 

 राज्य के कई जिलों में तापमान में कमी दर्ज की गई है. बावजूद राज्यभर में लोगों को उमस भरी गर्मी सता रही थी. कई जिलों में मौसम ने करवट ले ली है. साथ ही कई जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज हुई है. वहीं,मौसम विभाग ने 15 अक्टूबर के बाद मौसम में बड़े बदलाव की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर के महीने में इस साल सामान्य से ज्यादा गर्मी पड़ सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार जल्द ही उमस का सितम कम होने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन के बाद उमस में कमी आयेगी. दस दिनों के बाद बिहार में मौसम का मिजाज बदलेगा. खास कर रात के समय ठंड का एहसास होगा. 


Suggested News