मोतिहारी में अफसर पर भारी रीडर ! SP बार-बार चकिया से हटा रहे, रीडर सेटिंग कर फिर से पहुंच जा रहा चकिया SDPO दफ्तर..इस बार तो...

मोतिहारी में अफसर पर भारी रीडर ! SP बार-बार चकिया से हटा रहे, रीडर सेटिंग कर फिर से पहुंच जा रहा चकिया SDPO दफ्तर..इस बार तो...

MOTIHARI: बिहार में सेटिंग की बदौलत कुछ भी संभव है. अगर नौकरी के दौरान सेटिंग है तो अदना सा सिपाही भी बड़े-बड़े हाकिमों को पछाड़ सकता है। मोतिहारी में ऐसा ही हो रहा है। एक रीडर एसपी पर भारी पड़ रहा। रीडर का बार-बार उस जगह से ट्रांसफऱ किया जा रहा फिर भी वहीं पहुंच जा रहा। आखिर इसे सेटिंग नहीं तो और क्या कहेंगे ? 

मोतिहारी में रीडर की सेटिंग की खूब है चर्चा  

मामला मोतिहारी के चकिया एसडीपीओ कार्यालय का है. यहां के एक रीडर की सेटिंग की खूब चर्चा हो रही. बार-बार गड़बड़ी की शिकायत मिल रही और एसपी के द्वारा हटाया भी जा रहा. इसके बाद भी चकिया से मोह छुट नहीं रहा. पुलिस अधीक्षक उस रीडर को चकिया एसडीपीओ कार्यालय से दो बार हटा चुके हैं. अब बिना पोस्टिंग के ही रीडर पिंटू कुमार चकिया एसडीपीओ कार्यालय में काम कर रहे. जानकारी के अनुसार उक्त रीडर पिंटू कुमार 2019 से 2021 तक चकिया एसडीपीओ कार्यालय में कार्यरत थे.  2021 में शिकायत मिलने के बाद तत्कालीन एसपी एसपी नवीन चन्द्र झा ने वहां से हटाकर  रक्सौल भेज दिया. 2022 में रक्सौल एसडीपीओ कार्यालय में पदस्थापन के दौरान रीडर पिंटू के खिलाफ कई शिकायत मिली. इसके बाद एसपी ने लाईन क्लोज कर दिया. इसके बाद पुलिस लाईन के अधिकारियों की मिलीभगत कर फिर से चकिया एसडीपीओ दफ्तर में पोस्टिंग करा लिया. कुछ माह पूर्व एसडीपीओ के नाम पर रुपये के लेनदेन मामले में एसपी ने फिर से कार्रवाई कर दी। रीडर पिंटू को चकिया से हटाकर मुख्यालय क्लोज कर दिया गया. सबसे आश्चर्य की बात तो यह कि जिस रीडर को एसपी ने चकिया से हटा दिया, फिर भी वह वहीं पर काम कर रहा है. इस बार वह बिना पोस्टिंग के ही काम कर रहा. 

क्या कहते हैं लाईन डीएसपी 

मोतिहारी पुलिस लाइन के अधिकारियों को इसकी जानकारी भी है. सब जानते हुए कि चकिया से इसे दो दफे हटाया गया है फिर भी यह खेल किया गया है। मोतिहारी पुलिस लाइन के डीएसपी रमेश कुमार ने स्वीकार किया कि रीडर पिंटू कुमार बिना पोस्टिंग के ही चकिया अनुमंडल पुलिस कार्यालय में काम कर रहे है। वहां से एक रीडर का डिमांड था.

Find Us on Facebook

Trending News