बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस संग अपना मंत्रिमंडल विस्तार के लिए आज फिर दिल्ली में CM हेमंत, दीप‍िका-ममता-अंबा का नाम सबसे आगे...

कांग्रेस संग अपना मंत्रिमंडल विस्तार के लिए आज फिर दिल्ली में CM हेमंत, दीप‍िका-ममता-अंबा का नाम सबसे आगे...

RANCHI: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार की शाम को नई दिल्ली रवाना हो गए है जहां उनकी कांग्रेस के वरीय नेताओं से मुलाकात होगी. जानकरी के मुताबिक़ मंत्रिमंडल में शामिल होनेवाले कांग्रेस विधायकों की सूची यहीं से फाइनल हो सकती है. मुख्यमंत्री सोमवार को यूपीए दलों की बैठक में भी शामिल हो सकते हैं. 

सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह से हेमंत सोरेन की मुलाकात की संभावनाएं अधिक हैं. इन दोनों से मुलाकात के साथ ही उन लोगों के नाम तय हो जाएंगे जिन्हें कांग्रेस कोटा से मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना है.  झारखंड में खरमास के यानी 15 फरबरी के ठीक बाद मंत्रिमंडल का विस्तार संभावित है. 

मंत्रिमंडल बंटवारे को लेकर कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने पार्टी आलाकमान को अधिकृत कर दिया है. इसके बाद जिन लोगों के नाम मंंत्रिमंडल के लिए चर्चा में हैं वे सक्रिय हो गए हैं. पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह, बन्ना गुप्ता सरीखे नेताओं से लेकर पहली बार विधायक बने नेता भी दिल्ली में कैंप कर रहे हैं.

समझा जा रहा है कि कांग्रेस अब अनुभवी और युवा नेताओं को आगे बढ़ाएगी और इनमें महिलाओं को भी हिस्सा मिलेगा.कांग्रेस से चार महिला विधायक विधानसभा में पहुंची हैं और उनमें से भी एक को मौका मिल सकता है.

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News