हीरा महतो हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन को किया गिरफ्तार

हीरा महतो हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन को किया गिरफ्तार

GADHWA (JHARKHAND)  : खरौंधी पुलिस ने तोरेलावा निवासी हीरा महतो की हुई हत्या का खुलासा कर लिया है. हीरा महतो की हत्या जमीन विवाद में उसके मंझले भाई उदय महतो, उसकी पत्नी हृदया देवी, पुत्र लवकुश, पतोहू सुनीता देवी और अन्य लोगों ने मिलकर कुल्हाड़ी, खुरपी, टेन्पा और सबल से मारकर की थी. पुलिस ने हत्या में शामिल हीरा महतो के मंझले भाई उदय महतो, पत्नी हृदया देवी और उसके पुत्र लवकुश महतो को शनिवार को राजी बस स्टैंड से गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त किये गये कुल्हाड़ी, सबल, टेन्पा आदि को भी बरामद कर लिया है. एसडीपीओ नीरज कुमार ने बताया कि 19 जून की रात में हीरा महतो की हत्या कर दी गई थी. हत्या के बाद हीरा महतो के पुत्र पंकज महतो की ओर से अपने चाचा उदय महतो, चाची हृदया देवी समेत नौ लोगों के विरूद्ध हत्या करने का नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया गया था. उन्होंने बताया कि हीरा महतो और उदय महतो के बीच कई सालों से जमीन का विवाद चल रहा था. उदय महतो की ओर से सारा जमीन अपनी पत्नी के नाम से लिखवा लिया गया था. 

उसके बाद से विवाद काफी बढ़ गया था. 19 जून की शाम में उदय महतो, पत्नी हृदया देवी, पुत्र लवकुश महतो, पतोहू सुनीता देवी, बेटी रानी देवी, दामाद अखिलेश मेहता, कैलाश मेहता, विनोद मेहता एवं विष्णु यादव मिलकर उसे अपने घर ले गये और कुल्हाड़ी, खुरपी, टेन्पा एवं सबल आदि से मारकर उसे अधमरा कर दिया. इसके बाद उसे घर में बंद कर दिया. बंद करने के बाद सभी थाना चले गये और मारपीट करने की गलत सूचना देकर थाना से इंजूरी कटा लिया. इंजूरी कटने के बाद सभी फरार हो गये. 

बाद में काफी हो हल्ला होने के बाद उदय मेहता की पत्नी एवं पतोहू ने घर का दरवाजा खोल दिया. एसडीपीओ ने बताया कि गांव वालों की ओर से उसे बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया जा रहा था. इसी बीच रास्ते में ही उसकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि हत्या में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में गढ़वा भेज दिया गया है. शेष लोगों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है. 

गढ़वा से अभय तिवारी की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News