योगी आदित्यनाथ के कामकाज से उनके ही मंत्री नाराज! दो मंत्रियों ने अमित शाह से की शिकायत, दे सकते हैं इस्तीफा

योगी आदित्यनाथ के कामकाज से उनके ही मंत्री नाराज! दो मंत्रियों ने अमित शाह से की शिकायत, दे सकते हैं इस्तीफा

DESK. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ भले ही अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाने की लंबी फेहरिश्त बना रखे हों. लेकिन, उनके ही सरकार के दो मंत्री अब सरकार के कामकाज से नाराज बताए जाते हैं. सूत्रों की माने तो उत्तर प्रदेश के जल शक्ति विभाग के राज्य मंत्री दिनेश खटीक योगी सरकार से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं. पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी अपने ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) के तबादले को लेकर सरकार से खफा बताए जा रहे हैं.

दिनेश खटीक की एक चिट्ठी भी सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर अपनी पीड़ा बयां की है. उन्होंने कहा है कि उनके साथ सरकार में अन्याय हो रहा है. उनकी बातों को नहीं सुना जा रहा है. उन्होंने कहा कि ''दलित होने की वजह से अफसर मेरी बिल्‍कुल नहीं सुनते. अभी तक विभाग में मुझे कोई काम तक नहीं मिला है. दलित समाज का राज्य मंत्री होने के कारण उनके किसी भी आदेश पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती है. न ही उन्‍हें सूचना दी जाती है कि विभाग में कौन-कौन सी योजनाएं चल रही हैं. उन पर क्या कार्यवाही हो रही है? यूपी सरकार के अफसर दलितों को अपमान कर रहे हैं.

पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद भी बुधवार को अमित शाह से मिल सकते हैं. उनके ओएसडी के तबादले के कारण कहा जा रहा है कि वे सीएम अमित शाह से नाराज हैं. जितिन प्रसाद के पिता दिग्गज कांग्रेसी रहे हैं. वे कुछ समय पूर्व ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे. उन्हें योगी सरकार में पीडब्ल्यूडी जैसा महत्वपूर्ण विभाग दिया गया. लेकिन अब उन्हें सरकार में कामकाज करने में छूट नहीं मिलने की बात कही जा रही है. गौरतलब है कि जितिन जब कांग्रेस में थे तब वे राहुल गांधी के करीबी नेताओं में शामिल थे. 

इस बीच, यूपी में बदल रहे सियासी समीकरण से जहाँ योगी सरकार में उथलपुथल की बात की जा रही है वहीं योगी और भाजपा इससे इनकार कर रही है. हालांकि योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट ने इस तरह की अटकलों का खंडन किया है. सरकार की ओर से दिनेश खटीक के इस्तीफे की बातें भी बेबुनियाद बताई जा रही है.


Find Us on Facebook

Trending News