बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

15 जून तक बढ़ाई बिहार के स्कूलों में अवकाश की मियाद, हीट वेव को लेकर जारी रेड अलर्ट के बाद लिया गया फैसला

15 जून तक बढ़ाई बिहार के स्कूलों में अवकाश की मियाद, हीट वेव को लेकर जारी रेड अलर्ट के बाद लिया गया फैसला

PATNA :  बिहार के स्कूलों में एक बार फिर से छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। शिक्षा विभाग द्वारा इस संबंध में आदेश किया गया है। जिसमें अवकाश को आगामी 15 जून तक के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। शिक्षा विभाग ने यह आदेश मौसम विभाग के हीटवेव को लेकर जारी चेतावनी के बाद जारी किया है। मौसम विभाग ने आगामी 14 जून तक बिहार में भीषण उष्ण लहर चलने की बात कही है। जिसके बाद प्रदेश के सभी जिलों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया गया है। 

विवाद से बचने के लिए शिक्षकों को भी दिया अवकाश

शिक्षा विभाग द्वारा आदेश में न सिर्फ छात्रों के लिए अवकाश घोषित किया गया है. बल्कि शिक्षकों को भी अवकाश का लाभ मिलेगा। पिछली बार जब छुट्टी घोषित  किया गया था तो शिक्षकों को छुट्टी नहीं दी गई थी, जिसको लेकर काफी हंगामा मचा था। इस बार विभाग ने किसी विवाद का मौका नहीं दिया है।

आज ही खुले हैं स्कूल 

बता दें कि हीटवेव को देखते हुए बिहार के सभी स्कूल कोचिंग को आठ जून तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया था। जिसके बाद आज ही स्कूल खुले थे। लेकिन शेखपुरा सहित कई जिलों में बच्चों के हीटवेव के कारण तबीयत खराब होने की खबर सामने आने लगी। जिसके बाद स्कूलों को बंद करने की मांग शुरू हो गई। बीते एक अप्रैल से स्कूलों में लगातार अवकाश चल रहा  है।


Suggested News