नवादा में होमगार्ड की 11 सालों बाद भी नहीं हुई बहाली, अभ्यर्थियों ने डीएम को आवेदन देकर लगायी गुहार

नवादा में होमगार्ड की 11 सालों बाद भी नहीं हुई बहाली, अभ्यर्थियों ने डीएम को आवेदन देकर लगायी गुहार

नवादा. समाहरणालय में डीएम से मुलाकात करने के लिए होमगार्ड अभ्यर्थी पहुंचे। यहां बहाली की मांग को लेकर आवेदन दिया। आवेदन देने के बाद अभ्यर्थी ने कहा कि वर्ष 2011 में होमगार्ड की बहाली होनी थी, लेकिन 2022 तक यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी। कई बार पदाधिकारियों को इस संबंध में आवेदन भी दिया गया, लेकिन टालमटोल करते हुए लगभग 11 साल बीत चुके हैं। जिससे हमलोग काफी परेशान हैं। 

उन्होंने कहा कि हम लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है। 11 साल बीत जाने के बावजूद भी अब तक बहाली नहीं करायी गयी है। मगध क्षेत्र के कई जिले में जिला में बहाली शुरू कर दी गई है और सबसे पीछे नवादा ही है। उन्होंने बताया कि यह बहाली की प्रक्रिया नवादा डीएम, एसपी व होमगार्ड के समादेष्टा के द्वारा ही जिले में करायी जाती है।

नवादा जिले में कुल 175 सीट है और सभी सीटों पर बहाली होनी है, लेकिन काफी समय बीत गया है और अब तक हम लोगों की बहाली नहीं हो पायी है। इसके कारण ही हम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हम लोग अधिकारी से या मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द हम लोगों की बहाली की जाए। उन्होंने कहा है कि जिले में 175 सीट है और 1600 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। सभी आवेदन करने वाले लोगों ने मांग की है कि जल्द से जल्द हम लोगों की बहाली की जाए।

Find Us on Facebook

Trending News