बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोल प्रतिभा खोज परीक्षा का सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, सफल छात्रों को मिला लैपटॉप, टैब

गोल प्रतिभा खोज परीक्षा का सम्मान समारोह का हुआ आयोजन, सफल छात्रों को मिला लैपटॉप, टैब

PATNA : गोल टैलेंट सर्च एग्जाम (जी-टी-एस-ई-) पटना जोन का सम्मान समारोह, पटना के रवीन्द्र भवन, बीरचंद पटेल पथ, आर ब्लॉक के पास, पटना में  सम्पन्न हुआ। जोन से सभी क्वालीफाईड और अवार्ड विनर्स स्टूडेंट के लिए यह आयोजित किया गया था।

विदित है कि गोल संस्थान 26 वर्षों का अपना सफर इस वर्ष तय किया है। पिछले 14 वर्षों से इस परीक्षा का आयोजन 6 राज्यों में किया जाता रहा है। जिसमें बिहार, झारखण्ड, छत्तीसगढ़, वेस्ट बंगाल, उत्तर प्रदेश और उड़ीसा शामिल है। जी-टी-एस-ई- 2023 के दो चरणों के इस परीक्षा के प्रथम चरण में जहाँ 40,000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया वहीं मेन एग्जाम में लगभग 8340 छात्र क्वालीफाई किये थे। सेमिनार के माध्यम से उन चयनित छात्रों को रिजल्ट दिया गया वहीं जोन लेवल पर चयनित छात्रों को पुरस्कार भी दिया जा रहा है।

गोल संस्थान के फाउंडर एम. डी .बिपिन सिंह का कहना है कि आज के इस प्रतिस्पर्धी युग में स्कूल की पढ़ाई के साथ कम्पीटीशन की भी तैयारी छात्र साथ में करते हैं। सभी सफल हुए छात्रों को बधाई देते हुए उन्होनें कहा कि पिछले 14 वर्षों में जी-टी-एस-ई- में सफल हुए हजारों छात्रों ने नीट, जे-ई-ई-, आई-आई-टी-, सिविल सर्विसेज तथा अन्य राष्ट्रीय स्तर के प्रतियोगिता परीक्षाओं में सफलता हासिल किया है। करियर काउंसिलिंग की विशेष सुविधा वेबिनार के माध्यम से गोल से प्राप्त किया जा सकता है।

सभी छात्रों की सफलता का श्रेय छात्रों के कड़ी मेहनत, लगन, दृढ़ इच्छाशक्ति को दिया साथ ही उन सभी अभिभावकों और शिक्षकों को भी धन्यवाद दिया जिनके मेहनत और सही मार्गदर्शन के कारण आज छात्रों ने जी-टी-एस-ई- में सफलता प्राप्त किया है।

श्री बिपिन सिंह छात्रें को पुरस्कृत करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साथ ही कहा कि गोल संस्थान के तरफ से आयोजित की जाने वाली जी-टी-एस-ई- परीक्षा गोल संस्थान का (सी-एस-आर-) प्रोग्राम है जो विगत 14 वर्षों से आयोजित किया जाता रहा है।

 गोल धनबाद के सेंटर डायरेक्टर संजय आनंद ने बताया कि वैसे छात्र जो मेडिकल या इंजिनियरिंग की तैयारी करना चाहते हैं उनके लिए जी-टी-एस-ई- के आधार पर स्कॉलरशिप दिया जाता है। जिसके आधार पर वह गोल के क्लासरूम प्रोग्राम में एडमीशन ले सकते हैं। साथ ही उन सभी छात्रों के लिए भी एक सुनहरा मौका है कि गोल के स्कॉलरशीप-कम-एडमीशन टेस्ट में भाग लेकर गोल के विभिन्न क्लासरूम प्रोग्राम में एडमिशन लेकर पढ़ाई कर सकते हैं।

गोल के आर एंड डी हेड आनंद वत्स ने गोल संस्थान की पूरी टीम को इस समारोह के सफल आयोजन के लिए बधाई और धन्यवाद दिया। गोल संस्थान ने बिहार के 38 जिलों में जी-टी-एस-ई- 2023 को आयोजित किया था। 

इन्हें मिला लैपटॉप - वर्ग 10 के सिद्धि सिंह।

इन्हें मिला टैब - वर्ग 6 के नितेश, वर्ग 7वीं के मुस्कान, सुमित कुमार, वर्ग 8वीं के प्रवर गोयल, वर्ग 9वीं के रंजना, खुशबू कुमारी, वर्ग 10वीं के अभिनव, हिमांशु कुमार, अक्षय आनंद। 

इन्हें मिला कलाई घड़ी - वर्ग 6 के निहारिका, युवराज मौर्य, वर्ग 7वीं के आदित्य प्रभाकर, श्रेयांश कुमार, वर्ग 8वीं के सिम्पा, तेजस्वी कश्यप, वर्ग 9वीं के अनुष्का उपाध्याय, किसलय कुमार, वर्ग 10वीं के पीयूष प्रांजल, श्रेष्ठ चंद्र। 

इन्हें मिला बैग - वर्ग 6ठी के रविरंजन कुमार, आनंद कुमार, कृष कुमार, शिवा, जाहन्वी, आयुष राज वर्धन, संस्कार ठाकुर, वर्ग 7वीं के उत्कर्ष सिंह, नैना कुमारी, अजय कुमार, अंकित आनंद, कनिष्क दीप, अंतिमा, शुभी कुमारी वर्ग 8वीं के राजा शांतनु राज, कुंडली, सक्षम राज, श्रेयश सिंह, निशा, चांदनी, पीयूष राज, वर्ग 9वीं के आदित्य प्रकाश, तेजस्वी कुमार, आयुष राज, राधिका भारती, आयुषी चौहान, पीयूष कुमार, सत्यम चंद्रा, वर्ग 10वीं के प्रियांशु सिन्हा, हर्षित कुमार, प्रांजल कुमार, त्रिलोक राज, दिव्यांशु कुमार, कुमार अभिषेक, मोहित कुमार। 

इस समारोह का संचालन गोल रांची के सेंटर हेड अभिशेकजी ने किया तथा गोल पटना से अभय, कमलेश, राहुल तथा अन्य पदाधिकारी ने इस आयोजन को सफल बनाने में पूरा योगदान किया।वैसे सभी सफल छात्र जो आज के सेमिनार में अनुपस्थित थे वो गोल संस्थान के पटना ऑफिस से अपना पुरस्कार एवं सर्टीफिकेट जा कर ले सकते हैं।

Suggested News