टोक्यो ओलंपिक तीरंदाजी में बढ़ी उम्मीदें, मिक्स डब्लस के क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका

टोक्यो ओलंपिक तीरंदाजी में बढ़ी उम्मीदें, मिक्स डब्लस के क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका

DESK : टोक्यो ओलंपिक में तीरंदाजी के महिला वर्ग में भारत की पदक की उम्मीदें बढ़ गई हैं। वर्ल्ड नबंर एक दीपिका कुमारी की टीम ने मिक्स राउंड के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत की दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) और प्रवीण जाधव (Pravin Jadhav) की टीम ने 5-3 से टाइपे को हराया और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई. बता दें कि मिश्रित टीम मैच में दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की टीम पहला सेट हार गई. इसमें चिया-एन लिन और चिह-चुन तांग (चीनी ताइपे) 36-35 से जीती.

तीरंदाजी दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की जोड़ी ने चीनी ताइपे के खिलाफ पहला सेट गंवाने के दूसरा सेट टाइ खेला और फिर तीसरा और चौथा सेट अपने नाम करके क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इस दौरान ताइपे के खिलाड़ियों ने कड़ा मुकाबला किया। लेकिन आखिरकार भारतीय जोड़ी के सामने उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 

पुरुष वर्ग ने किया निराश 

वहीं भारत के शीर्ष रिकर्व तीरंदाज प्रवीण जाधव रैंकिंग फील्ड में पुरुष व्यक्तिगत तीरंदाजी रैंकिंग दौर में 31वें स्थान पर रहे, जबकि अतनु दास (Atanu Das) और तरुणदीप राय की जोड़ी क्रमश: 35वें और 37वें स्थान पर रहीं। बता दें कि दीपिका कुमारी, अतनु दास, तरूणदीप राय और प्रवीण जाधव की चौकड़ी इस खेल में देश को पहला ओलिंपिक पदक दिलाने की उम्मीद के साथ टोक्यो पहुंची है.


Find Us on Facebook

Trending News