फिर से हुआ भीषण रेल हादसा : 8 बोगियां पटरी से उतरकर हुई तितरबितर, 2 की मौत, मची अफरातफरी

फिर से हुआ भीषण रेल हादसा : 8 बोगियां पटरी से उतरकर हुई तितरबितर, 2 की मौत, मची अफरातफरी

DESK. रेलवे के लिए सोमवार को बड़ा हादसा वाला दिन रहा है. सोमवार सुबह एक मालगाड़ी के बेपटरी हो जाने से कई बोगियां पटरी से उतर गई जबकि हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. ओडिशा के जाजपुर जिले के कोरेई रेलवे स्टेशन पर सोमवार को एक मालगाड़ी के बेपटरी होने से कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। रेलवे अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पूर्वी तटीय रेलवे (ईसीओआर) के अधिकारियों ने बताया कि हादसा सुबह करीब पौने सात बजे हुआ, जब कुछ लोग प्लेटफॉर्म पर यात्री ट्रेन का इंतजार कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि डांगोवापोसी से छत्रपुर जा रही मालगाड़ी बेपटरी हो गई और उसके आठ डिब्बे प्लेटफॉर्म तथा प्रतीक्षालय से टकरा गए। इससे वहां मौजूद कुछ लोग इसकी चपेट में आ गए। उन्होंने बताया कि जान गंवाने वालों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि कुछ लोग गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे में स्टेशन परिसर को भी काफी नुकसान पहुंचा है।

अधिकारियों ने बताया कि मालगाड़ी के बेपटरी होने की उचित वजह अभी पता नहीं चल पाई है। हादसे के कारण दोनों लाइन अवरुद्ध हो गईं और इससे ट्रेन सेवाएं आंशिक रूप से प्रभावित हुईं। ईसीओआर ने एक दुर्घटना राहत ट्रेन और एक चिकित्सकीय दल मौके पर भेजा है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट कर हादसे में लोगों के हताहत होने पर दुख व्यक्त किया है।


घटना के बाद राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है. घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है. वहीं रेलवे ट्रैक को दुरुस्त कर ट्रेन परिचालन सामान्य करने की प्रक्रिया चल रही है. 


Find Us on Facebook

Trending News