बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोतिहारी के बड़े व्यवसायी ने कितने की टैक्स चोरी की ? रेड के बाद सेल टैक्स ने कागजात प्रस्तुत करने के लिए जारी की नोटिस

मोतिहारी के बड़े व्यवसायी ने कितने की टैक्स चोरी की ? रेड के बाद सेल टैक्स ने कागजात प्रस्तुत करने के लिए जारी की नोटिस

MOTIHARI: सेल टैक्स विभाग की टीम ने हफ्ते भर पहले मोतिहारी के बड़े कारोबारी उमेश मेहता के प्रतिष्ठान पर छापेमारी की थी. शहर के हिंदी बाजार में चांदमल बैद्यनाथ हार्डवेयर दुकान का उक्त व्यवसाई संचालन करते हैं . टैक्स में गड़बड़ी करने की शिकायत के बाद मुख्यालय के आदेश पर छापा डाला गया था. छापा में कितने की टैक्स की चोरी पकड़ी गई, हफ्ते भर बाद भी सेल टैक्स के अधिकारी जांच में ही जुटे हैं. बताया जाता है कि कारोबारी उमेश मेहता को कागज प्रस्तुत करने को लेकर नोटिस जारी किया गया है.

क्या कहते हैं सेल टैक्स के अधिकारी 

मोतिहारी के सेल टैक्स अफसर मोहन कुमार ने बताया कि प्रक्रिया के अनुसार व्यवसाई के प्रतिष्ठान में कागजातों को देखा गया है. टैक्स का लिस्ट बनाया गया है । वहीं अन्य कागजात प्रस्तुत करने के लिए नोटिस किया गया है। कागजात प्रस्तुत करने के बाद ही पता चलेगा कि कितने की गड़बड़ी मिलती है ।उसके बाद फाइन लगेगा । उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया में समय लगता है।

बता दें, शनिवार को हुई छापेमारी में मुजफ्फरपुर व मोतिहारी के सेल टैक्स ऑफिसर शामिल रहे.इस दौरान मोतिहारी के सेल टेक्स अधिकारी ने बताया था कि राज्य कर आयुक्त सह सचिव के निर्देश पर छापेमारी की गई. उन्होंने बताया था कि प्रतिष्ठान द्वारा की जा रही गड़बड़ी की सूचना मिली थी. इस दौरान विभाग के लोगों ने दुकान के स्टॉक मिलान किया. अधिकारियों ने कागजात व अन्य सामानों के स्टॉक के विधिवत जांच पड़ताल की. सेल टैक्स अधिकारी ने बताया कि खरीद और बिक्री की जांच की जा रही है. माल मिलाकर उसकी पुष्टि की जा रही है. जांच जारी है कुछ कमियां मिली है. जिसके लिए आगे की कार्रवाई की जाएगी. इसके पहले उमेश मेहता के दोनों बेटों के खिलाफ मोतिहारी नगर थाने में करोड़ों की जमीन को फर्जीवाड़ा कर रजिस्ट्री कराने का केस दर्ज हुआ था. इस मामले में पुलिसिया जांच जारी है.  

Suggested News