बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

"देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो", नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग हुई तेज, पहले लगा पोस्टर फिर जमकर हुई नारेबाजी

"देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो", नीतीश कुमार को पीएम उम्मीदवार बनाने की मांग हुई तेज, पहले लगा पोस्टर फिर जमकर हुई नारेबाजी

PATNA: "देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो" नीतीश कुमार के समर्थकों ने एक बार फिर इस जमकर नारेबाजी की है।जदयू लगातार सीएम नीतीश के लिए पीएम पद की मांग कर रहे हैं। मालूम हो कि आज का दिन जदयू के लिए काफी अहम है। आज जदयू की दो अहम बैठक की गई। सुबह 11.30 बजे जदयू के राष्ट्रीय कार्यकरिणी की बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम विषयों पर चर्चा हुई। वहीं ललन सिंह ने इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया। सीएम नीतीश ने इस्तीफे का स्वीकार भी कर लिया है। सूत्रों की मानें तो अब पार्टी की कमान सीएम नीतीश के हाथों में होगी। सीएम नीतीश जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे।

बता दें कि, जदयू की बैठक से पहले कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में नीतीश कुमार के लिए नया पोस्टर लगाया गया था। मालूम हो कि, यहीं पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक हो रही है। 11.30 से राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। वहीं 3.30 से राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी। वहीं कॉन्स्टिट्यूशन क्लब के बाहर जदयू की ओर से पोस्टर लगाकर एक बार फिर नीतीश कुमार के लिए पीएम पद की मांग की गई है। जदयू ने पोस्टर में लिखा है कि, "I.N.D.I.A मांगे नीतीश", "गठबंधन को अगर जीत चाहिए, तो चेहरा नीतीश कुमार चाहिए"।

वहीं जब राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद जब नीतीश कुमार बाहर निकले तो जदयू के कार्यकर्ताओं ने सीएम नीतीश के लिए जमकर नारेबाजी की। जदयू कार्यकर्ताओं ने देश का पीएम कैसा हो नीतीश कुमार जैसा हो का नारा लगाया है। जदयू कार्यकर्ताओं ने शुरू से ही सीएम नीतीश के लिए पीएम पद की मांग की है। 

गौरतलब हो कि, बीजेपी का साथ छोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने विपक्ष एकता की कवायद शुरू कर दी थी। सीएम नीतीश ने सभी क्षेत्रीय दलों के नेताओं से बातचीत कर सभी विपक्षी पार्टी को एकजुट किया। चुकि विपक्षी दलों को एकजुट करने में सीएम नीतीश ने अहम योगदान दिया था, इसलिए जदयू के कार्यकर्ताओं को उम्मीद थी कि सीएम को विपक्षी गठबंधन में अहम पद मिलेगा। लेकिन बीते दिन हुई इंडी गठबंधन की चौथी बैठक में कांग्रेस ने जदयू के नेताओं की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन का नाम पीएम उम्मीदवार के लिए आगे किया। जिसका दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी समर्थन किया था। इसके बाद से ही जदयू नेताओं में नाराजगी देखने को मिल रही है। वहीं जदयू कार्यकर्ताओं ने अब इंडी गठबंधन के सामने भी साफ कर दिया है कि अगर उन्हें केंद्र की मोदी सरकार को हराना है तो उन्हें सीएम नीतीश को आगे लाना ही होगा। कहीं ना कहीं जदयू इंडी गठबंधन पर सीएम नीतीश को पीएम उम्मीदवार बनाने का दवाब भी डाल रही है। 

Suggested News