बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐसे कैसे करेंगे सुरक्षा : दरभंगा ब्लास्ट के बाद रेल एसपी ने दिया सभी पार्सल की जांच का आदेश, फैक्ट चेक- यार्ड में नहीं चेकिंग के लिए कर्मियों के पास नहीं हैं डिटेक्टर

ऐसे कैसे करेंगे सुरक्षा : दरभंगा ब्लास्ट के बाद रेल एसपी ने दिया सभी पार्सल की जांच का आदेश, फैक्ट चेक- यार्ड में नहीं चेकिंग के लिए कर्मियों के पास नहीं हैं डिटेक्टर

PATNA : कुछ दिन पहले दरभंगा रेलवे जंक्शन पर पार्सल में हुए धमाके का असर प्रदेश के सभी रेलवे स्टेशनों पर नजर आने लगा है। यहां हुए धमाके के बाद बिहार में आनेवाले ट्रेनों से उतारे जानेवाले पार्सलों की सख्ती से जांच की जा रही है। राजधानी पटना में भी इस घटना को लेकर गंभीरता से लिया है।  मामले को लेकर पटना रेल एसपी विकास वर्मन ने पटना जोन में आने वाले सभी रेल थानों को अलर्ट किया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हाल की परिस्थिति को देखते हुए स्निफर डॉग के जरिए पटना जोन के सभी जंक्शन के पार्सल रूम और जंक्शन परिसर को खंगालने का आदेश भी जारी किया गया है। लेकिन, जब इस आदेश को लेकर स्टेशनों पर फैक्ट चेक किया गया तो हकीकत कुछ और ही नजर आया। यहां पार्सल जांच के नाम पर कोई व्यवस्था नहीं है। यहां काम करनेवाले कर्मी ही रेल पुलिस के दावों की पोल खोल रहे हैं।

यह हाल पटना जंक्शन का है, जहां पर मौजूद पार्सल कार्यालय का जब ग्राउंड रियलिटी टेस्ट किया तो मौके पर मौजूद पार्सल कर्मचारी ने यह जानकारी दी उन लोगों के पास कोई ऐसी मशीन रेलवे प्रशासन की ओर से नहीं दी गई है जिसके जरिए वह पार्सल में आने वाले सामानों की संदिग्धता की जांच कर सके। हालांकि मौके पर मौजूद पार्सल कर्मचारी अपने स्तर से बुक होने वाले पार्सल की हरसंभव जांच को जरूर करते हैं ।पार्सल कर्मियों में भी डर का माहौल देखने को मिल रहा है। 

बताते चले कि बीते 17 जून को दरभंगा रेलवे जंक्शन के पार्सल रूम में कपड़े के गट्टे में एक शीशी में रखे केमिकल की शीशी गिरने पर विस्फोट हुआ था जिसके बाद रेल पुल्स समेत ats की टीम ने घटना का मुआयना कर विस्फोट का कारण बताया था ।

Suggested News