बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऐसे कैसे सुधरेगी बिहार की छवि ! बोधगया घूमने पहुंची विदेशी युवती से दुकानदार ने की मारपीट

ऐसे कैसे सुधरेगी बिहार की छवि ! बोधगया घूमने पहुंची विदेशी युवती से दुकानदार ने की मारपीट

BODH GAYA : एक तरफ बिहार के विश्व प्रसिद्ध बोधगया में पर्यटन सीजन में भारी संख्या में देशी-विदेशी पर्यटक पहुंच रहे हैं l जिसके बाद यहां के बाजारों में फिर से रौनक नजर आ रही है। वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनके कारण इस पवित्र स्थल की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया जा रहा है। यहां के लोग बाहर से आए पर्यटकों से अच्छी तरह से पेश नहीं आते हैं l बोधगया से ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें विदेश से आई एक युवती रोते हुए नजर आ रही है। वहीं उसके पास मौजूद महिला कांस्टेबल उन्हें समझाने का प्रयास कर रही है।

दुकानदार ने की मारपीट

विदेशी युवती के रोने का कारण भी सामने आ गया है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि युवती  भगवान बुद्ध पर चढ़ाने के लिए लमजा यानी चादर खरीदने आई थी l पैसे के लेनदेन में चादर बेच रहे दुकानदार से कहा-सुनी  हो गया l  जिसके बाद दुकानदार थप्पड़ मार भाग गया l  हालांकि कुछ देर बाद हंगामा ज्यादा होने पर एक आदमी आकर दुकान मेरी है कह रहा है परंतु मारने वाला व्यक्ति उस जगह पर नहीं आया।

बता दें गांधी चौक के तरफ से महाबोधि मंदिर आने वाले रास्ते में मंदिर के चाहरदीवारी में लगे दरवाजे तक  दुकान अतिक्रमित है l महाबोधि मंदिर सुरक्षा के तहत लाल पत्थर दुकान लगाना मंदिर सुरक्षा के मध्यनजर सही नहीं है l इस संबंध में प्रशासन द्वारा इस जगह को अतिक्रमण मुक्त करने का आदेश भी जारी किया गया है l    परन्तु प्रशासन द्वारा आदेश जारी हो जाने के बाद भी इस जगह को  अतिक्रमण मुक्त कराया नही गया । कहीं प्रशासन कोई बड़ी घटना के इंतजार में तो नहीं।



Suggested News