बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

असिस्टेंट लोको पायलट बहाली को लेकर पटना में भारी बवाल, पुलिस ने छात्रों पर किया लाठीचार्ज

असिस्टेंट लोको पायलट बहाली को लेकर पटना में भारी बवाल, पुलिस ने छात्रों पर किया लाठीचार्ज

PATNA: केंद्र सरकार ने लंबे समय बाद रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा असिस्टेंट लोको पायलट के रिक्त सीटों को भरने के लिए वेकेंसी निकाली है। वहीं दूसरी तरफ इस वेकेंसी को लेकर छात्रों का विरोध शुरू हो गया है। लंबे समय से रेलवे में नौकरी की तैयारी में लगे अभ्यर्थियों ने वेकेंसी को लेकर पटना की सड़कों पर जमकर बवाल काटा है। जिसके बाद हंगामे को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को उतारा गया है। प्रदर्शन के दौरान पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के बाकरगंज के समीप भारी संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारी छात्रों को पुलिस्बलों ने रोका जिस दौरान कुछ छात्रों ने बैरिकेटिंग को तोड़कर आगे निकल गए।

वहीं अभ्यर्थियों को रोकने के लिए पुलिसकर्मियों ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए छात्रों पर लाठी चार्ज किया। बहारहाल मौके पर मौजूद टाऊन डीएसपी अशोक कुमार सिंह ने कहा की विधि व्यवस्था सधारण के लिए जो भी उचित कार्रवाई हैं वो किया जाएगा। इस दौरान गांधी मैदान के चारों ओर वाहनों से महाजाम की समस्या उत्पन्न हो गई।

दरअसल, हंगामा करनेवाले अभ्यर्थियों का कहना है कि रेलवे द्वारा लोको पायलट के लिए सिर्फ 5600 सीटों पर बहाली निकाली गई है, जो पर्याप्त नहीं है। लंबे समय बाद लोको पायलट के लिए वैकेंसी निकाली गई है। ऐसे में बहाली 5600 की जगह 70 हजार से अधिक पदों पर होनी चाहिए थी। 

अभ्यर्थियों का कहना था कि लाखों की संख्या में अभ्यर्थी लोको पायलट बनने के लिए तैयारी कर रहे थे। ऐसे में इतनी कम संख्या में वैकेंसी निकालना सही नहीं है। खुद रेलवे बोर्ड ने बताया था कि उनके पास 20 हजार से ज्यादा सीटें खाली है। अभ्यर्थियों का कहना है कि रेलवे का निजीकरण किया जा रहा है, इसलिए कम सीटों पर वैकेंसी निकाली गई है।

Suggested News