बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में सैकड़ों महिलाओं ने ली जन सुराज की सदस्यता, पार्टी की संस्थापक सदस्य रश्मि कुणाल भी पहनाई पार्टी की पगड़ी

कटिहार में सैकड़ों महिलाओं ने ली जन सुराज की सदस्यता, पार्टी की संस्थापक सदस्य रश्मि कुणाल भी पहनाई पार्टी की पगड़ी

KATIHAR : कटिहार के जन सुराज संस्थापक सदस्या रश्मि कुणाल के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षित महिलाएं स्थानीय टाऊन हॉल में आयोजित जन सुराज के जन संवाद कार्यक्रम में सस्यता ग्रहण की, विदित हो  रश्मि कुणाल 26 जुलाई 2024 को पटना में सदस्यता ग्रहण कर चुकी हैं। इस अवसर पर जन सुराज के सूत्रधार प्रशांत किशोर का अंगवस्त्र पगड़ी बांधकर नारी जय शक्ति के गगन भेदी नारों के साथ तलवार भेंट अभिनंदन किया।

 रश्मि कुणाल  की पहल पर अंजली कुमारी ,कुहेली डे, हिरा उरांव ,चम्पा देवी ,चांदनी उरांव, दीपांविता सिंह ,मधु भारती ,सरिता सिंह ,सोनी सिंह सहित सौ से ज्यादा शिक्षित महिलाओं ने जन सुराज में अपनी आस्था व्यक्त करते हुए प्रशांत किशोर जी समक्ष सदस्यता ग्रहण की, सभी महिलाएं सर पर पीले रंग का पगड़ी बांध कर टाउन हॉल में पहुंची थीं।

इस अवसर पर जन संवाद सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मेयर प्रत्याशी व जन सुराज के संस्थापक सदस्या रश्मि कुणाल ने कहा कि बिहार में महिलाओं के प्रति संवेदन शीलता के कारण बिहार में प्रति लाख पर पांच सौ महिलाएं अपने बच्चे को जन्म देते वक्त अकाल के गाल में समा रही हैं, प्रति दस हजार की संख्या पर 30 नवजात बच्चे जन्म के साथ मारे जा रहे हैं उसमें पच्चीस लड़कियां ही होती हैं। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी आशा जीविका दीदियों का राज्य सरकार श्रमदोहन कर रही हैं।महज दो हजार रुपए प्रति माह देकर जीविका दीदियों को ठगा जा रहा है। 

मंच से श्रीमती कुणाल ने कहा कि स्थानीय स्तर पर रोजगार कृषि क्षेत्र में हरियाणा पंजाब के तर्ज पर विकास मुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य आदि सुविधा को लेकर जन सुराज के प्रति लोगों में काफी उत्सुकता है।बिहार में परिवर्तन के लिए जन सुराज बेहतर विकल्प है इसी कारण से लोग भारी संख्या में जुड़ रहे हैं। श्रीमती रश्मि कुणाल ने कहा कि दस हजार महिलाओं को जन सुराज से जोड़ने का लक्ष्य है।

REPORT - SHAYAM

Suggested News