दहेज के लिए पति ने की शर्मनाक हरकत, 'घर की इज्जत' को कर दिया दोस्त के हवाले

दहेज के लिए पति ने की शर्मनाक हरकत, 'घर की इज्जत' को कर दिया दोस्त के हवाले

KISHANGANJ : दहेज की मांग पूरी नहीं होने पत्नी को प्रताड़ित करने और उसकी हत्या के कई मामले सामने आते हैं. लेकिन यहां दहेज नहीं मिलने पर पति ने वह काम करवा दिया, जिसे सुनने के बाद कोई भी शर्मसार हो जाएगा। पति ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर अपने दोस्त के जरिए पत्नी का दुष्कर्म करवाने की साजिश रच डाली। पीड़िता ने महिला थाना में पति सहित छह लोगों पर मामला दर्ज करवाया है।  मामला सामने आने के बाद पुलिस ने आरोपी दोस्त को गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन, आरोपी पति अभी पुलिस की पकड़ से बाहर है।

मामला किशनगंज जिले के किशनगंज के पहाड़कट्टा थाना क्षेत्र से जुड़ा है। बताया गया कि दस माह पहले पीड़िता की शादी पूर्व पहाड़कट्टा थाना क्षेत्र निवासी युवक से हुई थी. शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक रहा. कुछ दिनों बाद पति और ससुराल वाले महिला से दहेज की मांग करने लगे थे. दहेज की रकम के रूप में दो लाख रुपये और एक बाइक की मांग करने लगे. दहेज नहीं देने पर महिला को प्रताड़ित करने लगे थे। . पीड़िता ने अपने आवेदन में पति व ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित कर मारपीट करते हुए घर से निकाल देने का भी आरोप लगाया था।

प्रताड़ना के साथ करवाया रेप

हद तो तब हो गई जिसे घर की इज्जत माना जाता है, दहेज के लोभी पति ने उसी इज्जत को अपने दोस्त के आगे परोस दिया। दोस्त ने इसका जमकर फायदा उठाया। उसने विवाहिता की मर्जी के खिलाफ दुष्कर्म किया। बुधवार को पीड़िता ने पति और दोस्त सहित ससुराल के छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।  जिसमें महिला पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी दोस्त को उसके ही घर छतरगाछ से मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया है. बुधवार को पुलिस मेडिकल जांच के बाद उसे जेल भेज दिया गया है। हालांकि, पत्नी की इज्जत को दोस्त के हवाले करनेवाले पति को पुलिस  गिरफ्तार नहीं कर पाई। फिलहाल, वह फरार बताया जा रहा है। 



Find Us on Facebook

Trending News