बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

15 दिन पहली और 15 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा पति, परिवार परामर्श केंद्र का अनोखा फैसला

15 दिन पहली और 15 दिन दूसरी पत्नी के साथ रहेगा पति, परिवार परामर्श केंद्र का अनोखा फैसला

PURNIA : दो पत्नियों के बीच के झगड़े के बीच फंसे पति की हालत कैसी होती है, यह किसी को बताने की जरुरत नहीं है। दोनों पत्नियों के लिए बराबर समय दे पाना पति के लिए मुश्किल हो जाता है। बिहार के पूर्णिया जिले में ऐसा ही कुछ मामला सामने आया है। जहां दो पत्नियों के बीच पति इस तरह फंस गया कि मामले को सुलझाने के लिए पुलिस की मदद लेने की नौबत आ गई। इसके बाद जो फैसला हुआ, उससे न सिर्फ पति के चेहरे पर खुशी लौट आई, बल्कि दोनों पत्नियां भी बेहद प्रसन्न थी।

भवानीपुर थानाके गोडियारी निवासी एक महिला ने अपने पति पर आरोप लगाया था कि वह पहले से शादीशुदा होने के साथ 6 बच्चों का पिता भी हैं. महिला ने शख्‍स पर बरगला कर दूसरी शादी करने का आरोप लगाया था. उनका कहना है कि अब उनका पति उन्‍हें साथ नहीं रखना चाहता है। जिसके बाद दोनों पत्नी और पति के बीच समझौता कराने के लिए पुलिसपरिवार परामर्श केंद्र (Parivar Pramarsh Kendra) की सहायता ली गई। 


15-15 दिन दोनों के साथ रहेगा पति

परिवार परामर्श केंद्र के सदस्य दिलीप कुमार दीपक ने बताया कि इस बात को सुनकर पुलिस परिवार परामर्श केंद्र भी कुछ देर के लिए असमंजस में पड़ गया कि अब क्या किया जाए. दोनों पक्षों को सुनने के बाद पुलिस परिवार परामर्श केंद्र के सदस्यों ने फैसला दिया कि पति को दोनों पत्नियों को रखना होगा। परामर्श केंद्र पति को 15 दिन पहली पत्‍नी और महीने के आखिरी 15 दिन दूसरी पत्‍नी के साथ रहने का निर्देश दिया है.

साथ ही उनका भरण-पोषण भी करना होगा. परमार्श केंद्र ने इसके साथ ही दोनों को अलग-अलग घरों में रखने का भी निर्देश दिया। इस फैसले से पति और दोनों पत्नियां सहमत हो गईं और खुशी-खुशी अपने-अपने घर चली गईं।

बांड पेपर पर लिखकर दिया

तीनों में कोई इस समझौते को तोड़ न सके, इसके लिए तीनों से बॉन्‍ड भी भरवाया गया। परिवार परामर्श केंद्र की संयोजिका किरण बाला, सदस्य दिलीप कुमार दीपक, स्वाति, रविंद्र शाह, बबीता चौधरी, जीनत रहमान और प्रमोद जायसवाल ने काफी विचार-विमर्श और दोनों पत्नियों और पति की सहमति के बाद यह व्‍यवस्‍था दी.

Suggested News