बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आईएएस दंपती की बेटी ने 10वें फ्लोर से कूद कर की आत्महत्या, पिता शिक्षा विभाग और मां गृह विभाग की हैं चीफ

आईएएस दंपती की बेटी ने 10वें फ्लोर से कूद कर की आत्महत्या, पिता शिक्षा विभाग और मां गृह विभाग की हैं चीफ

MUMBAI : मुंबई में एक चौंकाने वाली घटना सामने आयी है। यहां महाराष्ट्र कैडर के आईएएस अधिकारी दंपत्ति विकास और राधिका रस्तोगी की बेटी ने सुसाइड कर लिया। वह अपने अपार्टमेंट के 10वें फ्लोर से नीच कूद गई। मृतका का नाम लिपि रस्तोगी बताया गया है। वह 27 साल की और लॉ की पढ़ाई कर रही थी।

बता दें कि दंपत्ति आईएएस अधिकारी महाराष्ट्र में बड़े पद पर तैनात हैं। विकास रस्तोगी जहां महाराष्ट्र शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव हैं, वहीं उनकी आईएएस पत्नी राधिका रस्तोगी राज्य के गृह विभाग की प्रमुख सचिव हैं। ऐसे हर कोई हैरान है कि आखिर ऐसी क्या बात थी जो इतने बड़े अफसर माता-पिता होने के बाद भी बच्ची यह कदम उठाने के लिए मजबूर हो गई।

माता-पिता को भी नहीं पिता क्यों किया ऐसा

दरअसल, यह मामला मुंबई के सुरुचि अपार्टमेंट की है। बताया जा रहा है कि यह घटना सोमवार तड़के सुबह 4 बजे की बात की है। जहां 27 साल की लिपि रस्तोगी ने दसवीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या की है। खबर लगते ही पुलिस और आसपास के लोग मौक पर पहुंचे और लड़की अस्पताल ले जाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। IAS माता पिता विकास रस्तोगी और राधिका रस्तोगी को समझ नहीं आ रहा है कि उनकी बेटी ने यह कदम क्यों उठाया। 

मिला सुसाइड नोट,डिप्रेशन को बताया जा रहा कारण

अभी तक आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस को मौक से एक सुसाइड नोट मिला है। हालांकि इस नोट में उसने किसी को अपनी मौत का जिम्मेदार नहीं ठहराया है। बताया जा रहा है कि लिपि पिछले कुछ दिनों से पढ़ाई को लेकर डिप्रेशन में चल रही थी।

पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि लिपी रस्तोगी कानून की स्टूडेंट थी। वो हरियाणा के एक लॉ कॉलेज में एलएलबी की पढ़ाई कर रही थी। परीक्षा में अपने प्रदर्शन को लेकर चिंतित थी।


Suggested News