बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी मांगों के लिए शिक्षक संघ बनाया तो गंवानी पड़ेगी नौकरी, एसीएस केके पाठक ने नए टीचरों को दे दी सख्त चेतावनी

अपनी मांगों के लिए शिक्षक संघ बनाया तो गंवानी पड़ेगी नौकरी, एसीएस केके पाठक ने नए टीचरों को दे दी सख्त चेतावनी

PATNA : बिहार में नियुक्त एक लाख शिक्षकों पर एससीएस केके पाठक ने अभी से ही सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। जहां उन्होंने पहले आदेश दिया था कि जो शिक्षक गांवों में स्थित स्कूलों में नहीं पढ़ाना चाहते हैं, वह अपनी नौकरी छोड़ दें, वहीं अब अब उन्होंने नए शिक्षकों को चेतावनी जारी करते हुए कह दिया है कि वह किसी भी तरह का शिक्षक संघ या मंच बनाने की कोशिश न करें। अगर वह ऐसा करते हैं तो उनकी नियुक्ति तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक बिहार शिक्षा विभाग की ओर से नवनियुक्त शिक्षकों को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। विभाग ने शनिवार को इस संबंध में कड़ा निर्देश जारी किया। इसमें कहा गया है कि वे किसी भी प्रकार का संघ या मंच नहीं बनाएं, न ही इस प्रकार के संघों को बनाते हुए अपने पैड छपवाएं। ऐसा करने पर उनकी औपबंधिक नियुक्ति तत्काल प्रभाव से रद्दकरदीजाएगी।

गांव में पढ़ाएंनहीं तो अभी नौकरी छोड़ दें : केके पाठक
 इससे पहले केके पाठक ने नवनियुक्त शिक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे अच्छे से ईमानदारी से अपनी नौकरी करें। गांव में जाकर शिक्षकों को पढ़ाएं। उन्हें शहर के अंग्रेजी स्कूलों से भी अच्छी शिक्षा दें। अगर वे ऐसा नहीं कर सकते तो यह नौकरी उनके लिए नहीं है। वे अभी नौकरी छोड़ दें।

बता दें कि बीपीएससी ने बिहार में शिक्षकों के 1.70 लाख पदों पर बहाली के लिए परीक्षा का आयोजन किया था। इसमें लगभग 1.20 लाख शिक्षकों का चयन हुआ। काउंसलिंग के दौरान करीब 10 हजार अभ्यर्थियों ने नौकरी नहीं ज्वाइन की। इस तरह अंतिम चरम में 1.10 लाख शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। 


 

Suggested News