बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आठ सौ दोगे तो 15 दिन बाद और 2 हजार में हाथों हाथ मिलेंगे कागजात! गया के सरकारी विभागों में खुलेआम पैसों की डिमांड, वीडियो वायरल

आठ सौ दोगे तो 15 दिन बाद और 2 हजार में हाथों हाथ मिलेंगे कागजात! गया के सरकारी विभागों में खुलेआम पैसों की डिमांड, वीडियो वायरल

GAYA : गया के सरकारी रिकार्ड रूम में भ्रष्टाचार का खेल खुलेआम चल रहा है । इस कार्यालय में जमीन के कोई भी रिकार्ड निकालने के लिए इस कार्यालय के कर्मचारी से खुलेआम रुपये की मांग की जाती है। इस कार्यालय में काम करने वाले एक कर्मचारी का रुपये मांगते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमे कागजात निकालने के नाम पर एक व्यक्ति से रुपये की मांग कर रहे है। 

इस वीडियो के बातचीत के आधार पर साफ पता चल रहा है कि कोई भी कागजात तत्काल निकालने के लिए दो हजार रुपये की मांग की जाती है। जबकि कागजात 15 दिन बाद लेना है तो 8 सौ रुपया देना होगा। इस दौरान कार्यालय में बैठे बाबू से पूछा जाता है कि इन पैसों की कोई पावती भी दी जाएगी तो बाबू साफ मना कर देता है। वह कहता है कि कोई पावती नहीं दी  जाएगी। साथ ही रेट में कोई कमी नहीं करता है। 

कार्रवाई की मांग

वहीं इस संदर्भ में महात्मा जयोतिवा फूले क्रान्तिकारिसंघ के राष्ट्रीय सह्योजक व राजद नेता विनय कुशवाहा ने  कहा कि रिकॉर्ड रूम में घुसखोरी का खुल्लम-खुल्ला खेला हो रहा है और जिला प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। रिकॉर्ड रूम के बाहर दलालों का अड्डा लगा रहता है और बिना पैसा का एक भी कागजात आम जनता को नहीं मिलता डर से कहीं कागजात ना दें लोग इसकी शिकायत डीएम के पास नहीं करते हैं। विनय कुशवाहा ने कहा कि क्या नीतीश कुमार का भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस यही है जहां खुलेआम पैसे की मांग की जाती है और पैसा नहीं देने पर रिकॉर्ड रूम से कागजात नहीं दिए जाते हैं।

श्री कुशवाहा ने  जिलाधिकारी से मांग करते हुए कहा कि अभिलंब इस वीडियो की जांच करा कर उक्त कर्मी को बर्खास्त कर अभिलंब भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसने का काम करें। नहीं तो गया कि जनता सड़क पर आने को विवश होगी सरेआम भ्रष्टाचार और बिहार में सुशासन की सरकार यह क्रूर मजाक है। हर विभाग में इसी तरह का भ्रष्टाचार हावी है और जिला प्रशासन और राज्य की सरकार मुख दर्शक बनकर आम जनता को लूटने पर मजबूर कर रही है गया के रिकॉर्ड रूम में बिना पैसा का आज तक कोई भी कागजात नहीं दिया जाता है कितना भ्रष्टाचार रिकॉर्ड रूम में हावी है।

Suggested News