शराब से जुड़ी कोई जानकारी हो तो सीधे मद्य निषेध के अपर मुख्य सचिव से कर सकते हैं साझा, व्हाट्स नंबर किया गया जारी

शराब से जुड़ी कोई जानकारी हो तो सीधे मद्य निषेध के अपर मुख्य सचिव से कर सकते हैं साझा, व्हाट्स नंबर किया गया जारी

PATNA : बिहार में शराबबंदी को पूर्ण रूप से लागू करने के तमाम प्रयास किए जा रहे है। पुलिस द्वारा लगातार होटलों, शादी समारोहों और गाड़ियों की जांच की रही है। अब शराबबंदी को लेकर मद्य निषेध विभाग की तरफ से एक और बड़ी पहल की गई है। अब शराब से जुड़ी कोई भी जानकारी अपर मुख्य सचिव केके पाठक के साथ साझा कर सकते हैं। इसके लिए बेहद सख्त माने जाने वाले अधिकारी श्री पाठक ने अपना ऑफिशियल व्हाट्सअप नंबर 9473400600 जारी किया है। बताया गया कि सूचना देनेवाली की पहचान गुप्त रखी जाएगी। 

ड्रोन से होगी निगरानी

मद्य निषेध विभाग की तरफ से इस बात की जानकारी देते हुए उत्पाद (मद्यनिषेध) आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने बताया किशराबबंदी को सफल बनाने के लिए आधुनिक तकनीक का भी उपयोग किया जाएगा। जिन-जिन क्षेत्रों में अवैध देशी व चुलाई शराब बनाए जाने की संभावना अधिक है, उन क्षेत्रों की निगरानी ड्रोन से की जाएगी।

होगी नई नियुक्तियां

आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने कहा कि विभाग में अधिकारियों की कमी को देखते हुए पुलिस विभाग से तीन उपाधीक्षक,11 निरीक्षक,104 अवर निरीक्षक और 244 आरक्षी बल प्रतिनियुक्ति पर देने के लिए अधियाचना जल्द भेजी जाएगी। वहीं प्रत्येक जिला में आवश्यकतानुसार डाटा इंट्री ऑपरेटर और आईटी ब्याज की भी प्रतिनियुक्ति की जा रही है। मौके पर संयुक्त आयुक्त कृष्णा पासवान और उपायुक्त कृष्ण कुमार उपस्थित थे।
 
 12 दिनों में 19 हजार से अधिक छापेमारी, 1.70 लाख लीटर शराब जब्त

उत्पाद आयुक्त ने कहा कि पिछले 12 दिनों में 19175 छापेमारी हुई जिसमें 170932 बल्क लीटर शराब बरामद किया गया है। 73 हजार बल्क लीटर देशी और 97 हजार बल्क लीटर विदेशी शराब है। इस अवधि में करीब 400 वाहन भी जब्त किया गया है। जबकि 4670 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।




Find Us on Facebook

Trending News