कोरोना संक्रमण की चपेट में आईआईटी रुड़की के 89 छात्र, पांच छात्रावासों को बनाया गया कन्टेनमेंट जोन

कोरोना संक्रमण की चपेट में आईआईटी रुड़की के 89 छात्र, पांच छात्रावासों को बनाया गया कन्टेनमेंट जोन

DESK : देश की नामचीन संस्थान आईआईटी रुड़की में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। शुरुआत में 54 छात्रों को कोरोना संक्रमित पाया गया था। इसके बाद मंगलवार को ये संख्या 60 पहुँच गई। बताया गया है कि संक्रमित छात्राओं की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। फिलहाल 89 छात्र कोरोना की चपेट में है। 

ग़ौरतलब है कि एक बार फिर से देशभर में कोरोना वायरस पैर पसार रहा है। लगातार बढ़ते संक्रमण के केस शासन-प्रशासन को सोचने पर मजबूर कर रहे है। उत्तराखंड में भी कोरोना संक्रमितो की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी कड़ी में देश की नामचीन संस्था रुड़की आईआईटी में भी छात्रों को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया है। जिसके चलते आईआईटी के पांच हॉस्टल को सील किया गया है। पांचों हॉस्टल को कन्टेनमेंट जोन बनाया गया है। संक्रमित छात्रों की संख्या में हो रहा इजाफा चिंता का विषय है। 

आपको बता दे की इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) रुड़की के पांच हॉस्टल को सील किया गया है। इन्हें कंटेनमेंट जोन में घोषित किया गया है। दरअसल आईआईटी के करीब 89 छात्र कोरोना से संक्रमित मिले है। जिसके बाद आईआईटी प्रशासन द्वारा आईआईटी के पांच हॉस्टलों को सील कर दिया गया। आईआईटी की मीडिया सेल प्रभारी सोनिका श्रीवास्तव ने बताया की हरिद्वार जिला स्वास्थ्य विभाग ने आईआईटी के कोरल, कस्तूरबा, सरोजिनी, गोविंद भवन समेत विज्ञान कुंज नाम के हॉस्टलों को सील कर कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। संस्थान में करीब तीन हजार छात्र जिनमें लगभग 12 सौ छात्र इन पांच हॉस्टलों में रहते है। फिलहाल सभी छात्रों का हॉस्टलों में ही इलाज किया जा रहा है। जो छात्र आईआईटी आने की तैयारी कर रहे थे। उन्हें अभी अगले आदेश आने तक रोक दिया गया है। वही आईआईटी में मौजूद सभी छात्रों को सावधानी बरतने की हिदायत दी गई है। बताया जा रहा है कि लगातार छात्रों में कोरोना संक्रमित होने की संख्या बढ़ रही है। शुरुआत में 54 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद टेस्टिंग बढ़ाई गई तो संख्या 60 पहुँच गई, फिलहाल कोरोना संक्रमित छात्र 89 हो चुके है, जिनका आईआईटी में ही इलाज किया जा रहा है। साथ ही लगातार टेस्टिंग भी जारी है।

Find Us on Facebook

Trending News