अवैध पटाखा गोदाम में आग लगने से 3 की मौत 12 गंभीर रूप से घायल... एसपी ने किया पूरे थाने को सस्पेंड...

अवैध पटाखा गोदाम में आग लगने से 3 की मौत 12 गंभीर रूप से घायल... एसपी ने किया पूरे थाने को सस्पेंड...

Desk : दीपावली अब नजदीक आ गई है ऐसे में लोग पटाखा बेचने के लिए पहले से उसे स्टॉक कर कर रखते हैं । सही ढंग से रखरखाव नहीं होने के कारण कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती है जिसके बाद वह पछताने के सिवा कोई रास्ता नहीं मिलता। इसी तरह का मामला कुशीनगर में देखने को मिला। जहां एक कमरे में जमा करके पटाखा रखा गया था और अचानक आग लग गई। जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं वहीं मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस पदाधिकारी ने लापरवाही की बात बताते हुए पूरे थाने की पुलिस को सस्पेंड कर दिया है।

बताते चलें कि कुशीनगर जनपद के कप्तानगंज कस्बे में एक कमरे में अवैध रूप से इकट्ठा कर रखे गये  पटाखे में आग लग जाने से तीन लोगों की दर्दनाक मौत वह 12 से ज्यादा लोग घायल हो गये। पुलिस अधीक्षक ने कार्रवाई करते हुए  कप्तानगंज पुलिस चौकी  पर तैनात सभी पुलिस वालो को सस्पेंड कर दिया है।

जनपद के कप्तानगंज नगर पंचायत के आर्य नगर मोहल्ले के जावेद अहमद के घर में अवैध रूप में भारी मात्रा में पटाखा रखा गया था इसमें बुधवार को अचानक आग लगी और  भयंकर विस्फोट होने लगी इसके चपेट में आकर  तीन लोगों  की मौके पर ही  दर्दनाक मौत हो गई जबकि 12 लोगों को गंभीर हाल में अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां विस्फोट हुआ वहां घनी आबादी है और कुछ ही दूरी पर कप्तानगंज थाने की पुलिस चौकी भी है पटाखे को रखने के लिए प्रशासन से कोई अनुमति भी नहीं ली गई थी, विस्फोट से आसपास के मकानों में दरार आ गई खिड़कियां टूट गयी ,फायर ब्रिगेड के जवानो ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया ।

 जिले के आला अधिकारी कप्तानगंज की तरफ दौड़ पड़े, मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है । इस घटना को प्रदेश सरकार ने गंभीरता से लिया है|कुशीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच जायजा लिया व प्रथम दृष्टया लापरवाही पाते हुए  चौकी पर तैनात  दरोगा सहित सभी पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया। पुलिस कप्तान ने तीन लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए बताया है कि अन्य घायलो का इलाज चल रहा है। चौकी पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड करते हुए जांच सीओ (डीएसपी )कसया जो सौप दिया गया है। रिपोर्ट के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा कड़ी कार्यवाही होगी ।

कुशीनगर से विद्या बाबा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News