बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छठ पर भी नहीं रूका अवैध खनन का धंधा : घाटों से बालू उठाव से रोकने की कोशिश कर रहे दंपती की रेत माफियाओं ने की पिटाई

छठ पर भी नहीं रूका अवैध खनन का धंधा : घाटों से बालू उठाव से रोकने की कोशिश कर रहे दंपती की रेत माफियाओं ने की पिटाई

BANKA : छठ पर्व के दौरान भी बालू का अवैध उत्खनन का धंधा जारी है। स्थिति यह है कि जिन घाटों पर छठ पूजा है, वहां भी बालू माफियाओं ने खनन कर घाटों पर बड़े-बड़े गड्ढे कर दिए हैं। इस दौरान मना करने पर वह मारपीट पर उतारू हो जा रहे हैं।   बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के  फरीदपुर गांव में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां बालू माफियाओं ने पति-पत्नी को मारपीट कर जख्मी कर दिया।  जख्मी दंपति सिकंदर यादव एवं नूनमती देवी का  प्राथमिक उपचार अमरपुर के रेफरल अस्पताल में हुआ। 

जख्मी सिकंदर यादव ने बताया कि उन लोगों ने  फरीदपुर घाट पर छठ व्रत करने को लेकर साफ सफाई किया हुआ था गांव के ही नवीन यादव एवं भविष्य यादव जो अवैध वालु  उठाए का कारोबार करते हैं उनके द्वारा सफाई वाले जगह से बालू उठाकर कई फुट गड्ढा कर दिया गया  है। यह देख जब उनकी पत्नी नुनमणि देवी उन्हें बोली कि कम से कम आज छठ पर्व है ,आज बालू उठाव नहीं करें तो  इस पर  बालू माफिया  के द्वारा कुदाल से प्रहार कर उन्हें जख्मी कर दिया।

इस दौरा बीच बचाव करने आए सिकंदर यादव को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया गया ।मामले को लेकर पीड़ित दंपती के द्वारा थाने में लिखीत शिकायत  कर न्याय की गुहार लगाई। थाना अध्यक्ष  विनोद कुमार ने बताया जांच कर अपराधियो पर कार्रवाई की  जाएगी।

Suggested News