बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

News4Nation की खबर का असर, पटना डीएम ने सामाजिक कार्यकर्ता की फ़रियाद का लिया संज्ञान, DCLR को जाँच कर रिपोर्ट देने की दिया निर्देश

News4Nation की खबर का असर, पटना डीएम ने सामाजिक कार्यकर्ता की फ़रियाद का लिया संज्ञान, DCLR को जाँच कर रिपोर्ट देने की दिया निर्देश

PATNA : 30 जनवरी को News4Nation में पालीगंज अंचलाधिकारी द्वारा बड़े पैमाने पर पंजी -2 में छेड़छाड़ करने, फर्जी जमाबंदी और फर्जी राजस्व रशीद निर्गत  करने की आरोप "  शीर्षक से छपी खबर पर पटना डीएम ने तत्काल संज्ञान लिया है. पटना जिलाधिकारी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पहली नजर में किसी पदाधिकारी एवं कर्मचारी द्वारा इस तरह की की गई करवाई को सर्वथा अनुचित करार दिया है.वहीँ एक हप्ते के अंदर पालीगंज भूमि उप समहर्ता (DCLR ) को इस मामले की जाँच कर जाँच प्रतिवेदन भेजने की निर्देश दिया है.

उल्लेखनीय है पटना जिले के पालीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर 18 के स्थाई निवासी सामाजिक कार्यकर्ता रामनाथ प्रसाद ने अपनी आप बीती बताते हुए न्यूज़ फॉर नेशन से न्याय की आस लगाते हुए अपनी बात राखी थी. पालीगंज अंचलाधिकारी संतोष कुमार पर बड़े पैमाने पर पंजी -2 में छेड़खानी करने, फर्जी जमाबंदी और बड़े पैमाने पर फर्जी राजस्व रशीद निर्गत करने आरोप लगाते हुए राजस्व और भूमि सुधार विभाग सचिव एवं राज्य सूचना आयोग से इस मामले की जाँच कर करवाई करने गुहार लगाई थी. 

जिस पर सचिव ने संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी को निर्देशित करते हुए इस मामले की जाँच कर रिपोर्ट भेजनें की निर्देश दिया था. इसके बाद जिलाधिकारी ने जिला उपसमाहर्ता को जाँच कर जल्द रिपोर्ट देने को निर्देश दिया था. उपसमाहर्ता ने पालीगंज DCLR को जाँच कर रिपोर्ट भेजनें की निर्देश दिया था. परन्तु,3 माह से अधिक समय बीत चुके है. फिर DCLR ने कोई रिपोर्ट जाँच कर रिपोर्ट राजस्व सचिव को नहीं भेजी. जिससे साफ जाहिर होता है की सीओ को सीधे तौर पर संरक्षित करते हुए बचाया जा रहा है.

पीड़ित रामनाथ प्रसाद की आप बीती और उनकी न्याय दिलाने की गुहार को न्यूज़ फॉर नेशन ने प्रमुखता से लिखकर उन्हें न्याय दिलाने की प्रयास किया. जिसपर बड़ी सफलता मिलती हुई दिखाई दिया जिसका परिणाम स्वरूप जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए उसी दिन 30 जनवरी को ही संज्ञान लेते हुए इस खबर को पहली नजर में गंभीर प्रकृति का मानते हुए किसी भी पदाधिकारी /कर्मचारी द्वारा इस तरह की करवाई को सर्वथा अनुचित मानते हुए तत्काल इस मामले की जाँच का आदेश दिया.वहीं फरियादी रामनाथ प्रसाद ने News4Nation को बहुत बहुत धन्यवाद देते हुए जनहित में किए गए इस कार्य के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया है.

पटना से अमलेश की रिपोर्ट

Suggested News