आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय की परीक्षा में इम्पैक्ट के विद्यार्थियों ने प्राप्त किया गोल्ड मेडल

आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय की परीक्षा में इम्पैक्ट के विद्यार्थियों ने प्राप्त किया गोल्ड मेडल

पटना. आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय से मान्यता प्राप्त इम्पैक्ट कॉलेज के सत्र 2018-21 और 2019-22 के विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों की स्नातक परीक्षाओं में सर्वोच्च अंक हासिल कर गोल्ड मेडल प्राप्त किये। टॉपर्स छात्र-छात्राओं में शामिल बीसीए की प्रतिमा कुमारी, बी कॉम (पी) के अमन कुमार, जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन के निशु राज और नुपुर कुमारी को विश्वविद्यालय द्वारा 21 दिसम्बर 2022 को आयोजित विश्वविद्यालय के दीक्षांत सामारोह में स्वर्ण पदक प्रदान किया जाएगा।

उत्साहित टॉपर्स विद्यार्थियों ने अपनी सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इम्पैक्ट कॉलेज के चेयरमैन बीडी सिंह का आशीर्वाद, निदेशक मनीष कुमार के मार्गदर्शन और अनुशासित वातावरण में गुणवतापूर्ण शिक्षा के कारण ही हम विश्वविद्यालय परीक्षा में अव्वल होकर स्वर्ण पदक प्राप्त करने में सफल रहे। बीसीए के प्रतिमा कुमारी ने कहा कि चेयरमैन बीडी सिंह हमेशा से विद्यार्थियों को कठिन परिश्रम, पढ़ाई के प्रति समर्पण और सकारात्मक सोच विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करते रहे हैं। प्रतिमा के अनुसार कॉलेज चेयरमैन का एक मात्र लक्ष्य हैं, इम्पैक्ट के विद्यार्थियों का सर्वांगिण विकास और उनका उज्ज्वल भविष्य।

बी. कॉम (पी) के अमन कुमार ने कहा कि निदेशक मनीष कुमार के नेतृत्व में इम्पैक्ट कॉलेज शिक्षा के क्षेत्र में अपनी नई पहचान बना चुकी है, जिसका उदेश्य है विद्यार्थियों को एक जिम्मेवार नागरिक बनाना और इसके साथ आर्थिक तौर पर एक मजबूत लाइफ स्टाइल देना है। जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन की छात्रा निशु और नुपुर ने कहा कि कॉलेज के चेयरमैन हमेशा कॉलेज में अनुशासन बनाये रखने के लिए प्रबंधन को निर्देश देते रहते हैं, यही कारण है कि इम्पैक्ट के विद्यार्थियों ने बेहतर परिणाम हासिल कर गोल्ड मेडल प्राप्त कर रहे हैं और माता-पिता के साथ-साथ कॉलेज का भी नाम रौशन कर रहे हैं।

कॉलेज के निदेशक मनीष कुमार ने विद्यार्थियों के अद्भुत सफलता पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने विद्यार्थियों के सुनहरे अविष्य की मंगलकामना भी की। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना और उनका नामी-गिरामी संस्थानों में प्लेसमेंट सुनिश्चित कराना ही कॉलेज प्रबंधन का प्रमुख्य उदेश्यों में से हैं। इस अवसर पर कॉलेज के संस्थापक एवं चेयरमैन बी डी सिंह ने निदेशक मनीष कुमार के कुशल नेतृत्व तारीफ करते हुए आशा वक्त कि की कॉलेज इसी तरह शिक्षा व प्लेसमेंट के क्षेत्र में काम करता रहेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि विद्यार्थी हमारा भविष्य हैं, इनकी सफलता, इम्पैक्ट कॉलेज की सफलता है।

विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में विद्यार्थियों का गोल्ड मेडल प्राप्त करने पर कॉलेज के छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावक- गण, शिक्षक और अन्य कर्मचारियों में खुशी का माहौल है। शिक्षक सहित सभी कर्मचारियों ने चेयरमैन बीडी सिंह और निदेशक मनीष कुमार को विद्यार्थिओं की अभूतपूर्व अकादमिक सफलता पर बधाई दी।

Find Us on Facebook

Trending News