'मिशन 2024' को लेकर BJP की हुई अहम बैठक, 2019 के चुनाव में हारी गयी सीट पर रणनीति बनाने की हुई चर्चा

'मिशन 2024' को लेकर BJP की हुई अहम बैठक, 2019 के चुनाव में हारी गयी सीट पर रणनीति बनाने की हुई चर्चा

Desk. 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर जहां बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट कर रहे हैं, वहीं भाजपा भी इस चुनाव की तैयारी में जुट गयी है। इसी कड़ी में मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा के बड़े नेताओं की बैठक हुई। इसमें 2019 के लोकसभा चुनाव में हारी गयी सीट पर रणनीति बनाने के लिए चर्चा हुई।  

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में उन 144 लोकसभा सीट को जीतने की रणनीति तैयार गई, जिन पर बीजेपी पिछले चुनाव में मामूली अंतर से चूक गई थी। इनमें वो निर्वाचन क्षेत्र भी शामिल हैं, जहां 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी दूसरे या तीसरे स्थान पर रही थी या जिन पर उसने कभी जीत दर्ज की ही नहीं है।

बताया जा रहा है कि इन सीटों को समूहों में बांटा गया था और प्रत्येक समूह का प्रमुख एक केंद्रीय मंत्री को नियुक्त किया गया था। मंत्रियों ने इन निर्वाचन क्षेत्रों में भाजपा की स्थिति का विश्लेषण किया और 2024 के चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदमों की पहचान की। माना जा रहा है कि आज बैठक के दौरान मंत्री ने इन निर्वाचन क्षेत्रों पर एक विस्तृत रिपोर्ट पेश की है।


Find Us on Facebook

Trending News