IMPORTANT NEWS: अगर SBI में है आपका अकाउंट, तो पढ़ लें यह जरूरी खबर!

IMPORTANT NEWS: अगर SBI में है आपका अकाउंट, तो पढ़ लें यह जरूरी खबर!

DESK: एसबीआई के खाता धारकों के लिए यह खबर बेहद जरूरी है. 3 दिनों के लिए SBI की कुछ बैंकिंग सर्विसेज बंद रहेंगी. इस संबंध में एसबीआई ने ट्वीट कर जानकारी भी दी है. देशभर के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए कुछ बैंकिंग सर्विसेज 3 दिन के लिए बंद रहेंगी.

भारतीय स्टेट बैंक ने इससे संबंधित सूचना Important Notice के तहत ट्वीट कर जानकारी दी है. बैंक ने बताया कि 21 मई को 10:45 PM से 22 मई की रात 1 बजकर 15 मिनट तक व 23 मई 2021 को 02.40 AM से 06.10 AM के बीच बैंक मेंटीनेंस का काम करेगा. बैंक ने कहा है कि इस दौरान एसबीआई कस्टमर्स INB/YONO/YONO Lite/UPI सर्विसेज का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. SBI द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, ऐसा इसलिए क्योंकि बैंक गुरूवार को अपने UPI प्लेटफॉर्म को अपग्रेड करेगा, ताकि कस्टमर एक्सपीरिएंस को बेहतर किया जा सके. इस दौरान ग्राहकों को यूपीआई ट्रांजैक्शन बंद रहेंगे.

इसके अलावा SBI ने अपने करोड़ों ग्राहकों को KYC अपडेट को 31 मई तक बढ़ा कर राहत दी है. बैंक का कहना है कि ग्राहकों को केवाईसी के लिए बैंक आने की जरूरत नहीं है. कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते कई राज्यों में स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. ऐसे में ग्राहक अब डाक या ई-मेल के जरिए केवाईसी डाक्यूमेंट जमा कर सकते है.

Find Us on Facebook

Trending News