बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में जमीनी विवाद में भाई ने भाई को गोली मारकर किया जख्मी, बीच बचाव करने आये परिजनों पर कुदाल से किया हमला

बांका में जमीनी विवाद में भाई ने भाई को गोली मारकर किया जख्मी, बीच बचाव करने आये परिजनों पर कुदाल से किया हमला

BANKA : बांका के अमरपुर थाना क्षेत्र के नंदलालपट्टी में दबंगों ने जमीन विवाद को लेकर एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया। वहीं बीच बचाव करने गये जख्मी की मां एवं भाई को कुदाल से मारकर जख्मी कर दिया। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दिया। सूचना मिलते ही दारोग़ा बबलु कुमार तथा सतीश कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर सभी जख्मी को उपचार के लिए रेफरल अस्पताल लेकर आये। रेफरल अस्पताल में चिकित्सा प्रभारी डॉ रायबहादुर ने जख्मी अमरेश सिंह, मुकेश सिंह तथा उनकी मां माया देवी का प्राथमिक उपचार कर अमरेश सिंह की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर उपचार के लिए उन्हें मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया। 

अस्पताल में ईलाजरत जख्मी मुकेश सिंह ने बताया कि उन लोगों का पैतृक संपत्ति का बंटवारा पुर्व में ही हो चूका है। गुरूवार को उनके चाचा सतेन्द्र सिंह अपनी जमीन की अमीन के द्वारा मापी करा रहे थे। मापी के बाद संध्या उनके चचेरे भाई जयराम सिंह ने उनके छोटे भाई  अमरेश सिंह को आवाज देकर अपने घर पर बुलाया। जब उनका भाई अमरेश चाचा के घर पर गया तो जयराम सिंह ने उनके भाई पर गोली चला दिया। गोली की आवाज सुनकर वह अपनी मां माया देवी के साथ घटना स्थल पर पहुंचा तो देखा उनका भाई खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ है। तभी जयराम सिंह, सतनारायण सिंह, लक्ष्मीनारायण सिंह अन्य लोगों के साथ मिलकर कुदाल से प्रहार कर उन्हें एवं उनकी मां को जख्मी कर दिया।

घटना की सूचना मिलते ही पंचायत के मुखिया राजेन्द्र हरिजन, भदरिया पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि प्रशांत कापरी अस्पताल पहुंचकर जख्मी की स्थिति के संबंध में डॉक्टरों से जानकारी प्राप्त किया। जख्मी का उपचार कर रहे डॉक्टर ने बताया कि जख्मी अमरेश की चेहरे की ठुड्डी में गोली फंस गई है। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर उपचार के लिए मायागंज भागलपुर रेफर कर दिया गया है। वहीं दुसरी तरफ घटना की सूचना मिलने पर बांका एसडीपीओ विपिन बिहारी घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की बारिकी से जांच करते हुए जख्मी के परिजनो से घटना के संबंध में आवश्यक जानकारी प्राप्त किया। 

मौके पर एसडीपीओ ने मौजूद थानाध्यक्ष पंकज कुमार झा को घटनास्थल पर दो चौकीदार की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया। एसडीपीओ ने बताया कि जमीन विवाद को लेकर चचेरे भाई के द्वारा अपने चचेरे भाई को गोली मारकर जख्मी कर देने की घटना घटित हुई है। मामले में जख्मी के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए हमलावरों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने का निर्देश थानाध्यक्ष को दिया गया है। उन्होंने बताया कि हमलावरो को किसी भी सुरत में बख्शा नहीं जायेगा। 

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News