बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में पत्रकारों ने दिवंगत पत्रकार विमल यादव को दी श्रद्धांजलि, हत्यारों को गिरफ्तार कर की फांसी की सजा देने की मांग

औरंगाबाद में पत्रकारों ने दिवंगत पत्रकार विमल यादव को दी श्रद्धांजलि, हत्यारों को गिरफ्तार कर की फांसी की सजा देने की मांग

AURANGABAD: बिहार के अररिया जिले में शुक्रवार की सुबह पत्रकार विमल यादव की निर्मम हत्या के विरोध में औरंगाबाद के पत्रकारों ने श्रद्धांजलि सह शोकसभा की आयोजन किया। जहां पत्रकारों ने एक स्वर से अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार कर फांसी की सजा दिलाने की मांग की है। शहर के रमेश चौक पर आयोजित कार्यक्रम में जिले के सभी वरिष्ठ पत्रकार शामिल रहे। पत्रकारों ने शोकसभा में दो मिनट का मौन रख कर दिवंगत पत्रकार की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।



गौरतलब है कि अररिया जिले के रानीगंज स्थित एक अखबार के वरिष्ठ पत्रकार विमल कुमार यादव को आज सुबह उनके आवास पर अपराधियों ने गोली मारकर निर्मम हत्या कर दिया है। इसे लेकर औरंगाबाद के पत्रकारों ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोकसभा आयोजित की। 



इस घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी कर उसे स्पीडी ट्रायल चला कर फांसी की सजा देने तथा मृत पत्रकार के परिवारों को उचित मुआवजा एवं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा राज्य में पत्रकारों व उनके परिवारों की सुरक्षा के लिए सुरक्षा गार्ड मुहैया कराने की मांग की। 



बताते चलें कि, पत्रकार हत्याकांड मामले में औरंगाबाद के पत्रकारों ने काफी दुख जताया। पत्रकारों ने कहा कि इन दिनों बिहार समेत अन्य राज्यों में भी पत्रकारों पर जानलेवा हमला कर हत्या की जा रही है। पिछले  साल भी बेगूसराय जिले में एक पत्रकार की हत्या अपराधियों द्वारा कर दी गई थी। शोकसभा में पत्रकार अभिनेष कुमार सिंह उर्फ बुलबुल सिंह, दीनानाथ मौआर, सुजीत सिंह, मनीष तिवारी, सुबोध सिंह, आकाश कुमार, धीरेंद्र कुमार पांडेय, गणेश प्रसाद, सुधीर सिन्हा, आदित्य सिंह, कपिल कुमार, ओमप्रकाश सिंह उर्फ विपुल सिंह, सूरज कुमार, रमाकांत सिंह एवं नेयाज अली समेत अन्य पत्रकार शामिल रहे।


Suggested News