औरंगाबाद में नक्सलियों ने की वार्ड सदस्या पति की पीट-पीटकर हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

औरंगाबाद में नक्सलियों ने की वार्ड सदस्या पति की पीट-पीटकर हत्या, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

AURANGABAD : औरंगाबाद के हसपुरा  थाना क्षेत्र में अमझरशरीफ पंचायत के वार्ड-4 बालाबिगहा की वार्ड सदस्या संगीता देवी के पति बलिराम मेहता उर्फ झाखड़ महतो की सोमवार की देर रात नक्सलियों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि 1 जनवरी 2022 को नक्सलियों के द्वारा एक पर्चा भेजा गया था। जिसमे लिखा था कि जैसे मदन मोहन की हत्या की गई थी। ठीक उसी तरह 10 दिन के अंदर तुम्हारा भी हत्या कर दी जायेगी। हालाँकि यह घटना 10 माह के बाद हुई है। जिसको लेकर परिजनों ने साफ तौर पर यह कहा कि नक्सलियों ने हत्या का अंजाम दिया है। 


परिजनों के मुताबिक झाखड़ सोमवार को शाम सात बजे अपने घर आया था। अपनी बाईक घर में लगा ही रहा था कि उसके मोबाईल पर किसी का फोन आया तो वह घर से पैदल ही निकल गया था। इसी बीच रात के तीन बजे किसी ने फोन के माध्यम से यह सूचना दिया की झाखड महतो को बगल के गांव करण बिगहा के बधार में हाथ पैर बांध कर धान के खेत में फेक  दिया है जो अर्द्धबेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है। सूचना पाते ही गांव में सनसनी फ़ैल गई और दौड़ते हुए परिजन जब उसके पास पहुंचे तो उसने बड़बड़ाते हुए बताया कि उसे हांथ पैर बांध कर किसी ने जमकर पिटाई कर दिया है। इतना कहने के बाद वह पुनः बेहोश हो गया। जिससे परिजनों में अफरा तफरी मच गई। परिजनों के द्वारा उसे प्राथमिक स्वस्थ केन्द्र हसपुरा लाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया। 

बताते चलें की जिस वक्त नक्सलियो ने पर्चा छोड़ा था। उस वक्त परिजनों ने इस मामले को  गंभीरता से नहीं लिया था। जिसके कारण अपराधियों ने आसानी से घटना को अंजाम देने में सफल रहे। हालाँकि महतो के मौत के बाद परिजन उग्र हो गए है और हसपुरा बाजार के पटेल चौक पर शव को रख कर आगजनी करते हुए सड़क को जाम कर दिया। 

उन्होंने अपराधी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए वरीय अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग किया। बाद में हसपुरा  बीडीओ अभय कुमार की पहल पर जाम को हटाया गया। वही जब इस घटना को लेकर हसपुरा पुलिस ने बताया की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पायेगा। जिसको लेकर यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News