बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बगहा में बार बार नोटिस के बाद भी नहीं हटे अतिक्रमणकारी, प्रशासन ने जबरन चलाया बुलडोज़र

बगहा में बार बार नोटिस के बाद भी नहीं हटे अतिक्रमणकारी, प्रशासन ने जबरन चलाया बुलडोज़र

BETTIAH : एनएच 727 बगहा व वाल्मीकीनगर मुख्य पथ स्थित मंगलपुर रेलवे ढाला आरओबी के जद में आने वाले अतिक्रमणकारियों के घरों को प्रशासनिक देख रेख में जेसीबी मशीन से खाली कराया गया। कार्यपालक दंडाधिकारी बगहा वीरेंद्र कुमार, बगहा दो सीओ दीपक कुमार, पटखौली ओपी प्रभारी नितेश कुमार के नेतृत्व में गठित टीम के द्वारा मंगलपुर में रेलवे ढाला पर अधिग्रहित भूमि को खाली कराया गया।

सीओ बगहा दो दीपक कुमार ने बताया कि मंगलपुर आरओबी के निर्माण को लेकर भूमि का अधिग्रहण किया गया था। ऐसे में करीब एक दर्जन लोगों के द्वारा अधिग्रहित भूमि की राशि का उठाव भी कर लिया गया था। लेकिन भूमि को खाली नहीं किया जा रहा था। साथ ही साथ लगभग 41 ऐसे लोग थे। जो सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर वास कर रहे थे।

कहा की बार-बार नोटिस के बाद भी इन लोगों के द्वारा अधिग्रहित भूमि को खाली नहीं किया जा रहा था। सीओ ने बताया कि इसको लेकर अंचल प्रशासन की ओर से उन्हें कई बार नोटिस भी निर्गत किया गया था। साथ ही 27 नवंबर को तक भूमि खाली करने का निर्देश दिया गया था।

लेकिन इसके बावजूद अतिक्रमणकारियों के द्वारा अधिग्रहित भूमि पर से अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा था। इधर एनएच के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा अधिग्रहित भूमि को खाली करने को लेकर पत्राचार किया गया था। ताकि आरओबी का ससमय निर्माण किया जा सके।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News