बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बोधगया में बेखौफ बदमाशों ने मंदिर से की दानपेटी की चोरी, कई गाड़ियों के शीशे भी तोड़े, मामले की जांच में जुटी पुलिस

बोधगया में बेखौफ बदमाशों ने मंदिर से की दानपेटी की चोरी, कई गाड़ियों के शीशे भी तोड़े, मामले की जांच में जुटी पुलिस

BODHGAYA: बिहार में अपराधियों का बोलबाला इस कदर बढ़ गया है कि अब उन्हें ना तो पुलिस का भय है और ना ही कानून का कोई डर है। बेखौफ चोर तो अब आम खास छोड़िए भगवान तक को निशाने पर ले रहे हैं। ताजा मामला बोधगया का है। जहां बदमाशों ने मंदिर से दानपेटी की चोरी कर ली है। 

दरअसल, गया के बोधगया विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर के नज़दीक में पंचमुखी हनुमान मंदिर से दान पेटी की चोरी की गई है। साथ ही कई गाड़ियों के शीशे तोड़ कर भी कई सामानों की चोरी की गई है।  वहीं घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

बोधगया सुरक्षा के इंतजाम की चर्चा जिला के बेरिया पुलिस अधिकारी दावे करते हैं लेकिन आए दिन ऐसी घटना देखने को मिल रही है। वहीं मंदिर से चोरी कर लेने और साथ ही दर्जनों वाहन को क्षतिग्रस्त करने के बाद चोरी करने वाले व्यक्तियों और अन्य अपराधियों की पहचान कर ली गई है। 

मंदिर के पुजारी का कहना है कि आए दिन छिटपुट घटनाओं को अंजाम दिया जाता रहा है।  जिसकी सूचना स्थानीय पुलिस को कई बार लिखित आवेदन में दिया गया है, लेकिन कोई ठोस कानूनी कार्रवाई नहीं की गई।  पुलिस की गस्ती दल की गाड़ियां भी कभी रुक कर अपना जायज़ा नहीं  लिए हैं। जिससे लोगों में डर पैदा हो सके।  मंदिर के दान पेटी से लगभग ₹50000 की चोरी की गई है। साथ ही आठ गाड़ियों को तोड़कर लाखों रुपए को नुकसान दी गई है और उसे गाड़ी से सामान की भी चोरी होने की बात लोग कर रहे हैं। जिसकी लिखित शिकायत स्थानीय थाना को दिया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

Suggested News