बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में बिजली विभाग के खिलाफ व्यवसाई और ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, पंचानपुर बाजार बंद कर जताया विरोध

गया में बिजली विभाग के खिलाफ व्यवसाई और ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, पंचानपुर बाजार बंद कर जताया विरोध

GAYA : गया के टिकारी अनुमंडल के पंचानपुर बाजार में व्यवसाई एवं ग्रामीणों का बिजली विभाग के प्रति गुस्सा आंदोलन का रूप धारण कर लिया। टिकारी पावर सब स्टेशन के अधिकारियों के लापरवाही और मनमानी के खिलाफ शुक्रवार को पूरा पंचानपुर बाजार बंद रहा। व्यवसायियों के इस आक्रोश प्रदर्शन का कई राजनीतिक एवं समाजिक संगठनों ने समर्थन किया। 

बिजली के उपभोक्ताओं ने पंचानपुर बाजार के अंबेडकर चौक पर टिकारी विद्युत एसडीओ और जेई का पुतला दहन कर सरकार और बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि पंचानपुर क्षेत्र में सेंट्रल यूनिवर्सिटी होने के कारण बाजार और आसपास के क्षेत्रों देश भर के कई राज्यों से हजारों विद्यार्थी आवासन कर पढ़ाई करते है। बिजली के अनापूर्ति के कारण विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। 

वहीं खरीफ फसल के मौसम होने अनावृष्टि की समस्या के कारण किसानों के खेतों में पटवन का भी एकमात्र विकल्प बिजली हीं बची है। जहां बिजली विभाग के अधिकारियों के लापरवाही और मनमानी के कारण व्यवसाई, विद्यार्थी, किसान के साथ साथ आम आवाम परेशान है। लोगों ने बताया कि पंचानपुर में बाजार में विधुत आपूर्ति ग्रामीण एवं एग्रीकल्चर होते हुए सप्लाई दी जा रही है। फलस्वरूप प्रतिदिन 10 बार से अधिक ब्रेकडाउन हो जाता है। जिससे उपभोक्ताओं में काफी रोष व्याप्त है। जबकि टिकारी पावर सब स्टेशन में पंचानपुर बाजार के नाम से दो फीडर का सप्लाई होता है। फिर भी यहां के उपभोक्ताओं का विधुत आपूर्ति बाधित है। 

प्रदर्शनकारियों ने सरकार और विभाग के वरीय अधिकारियों से मांग किया है कि टिकारी से 11 हजार केबी का स्पेशल तार पंचानपुर बाजार के लिए दिया जाए। जिससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना न करना पड़े।   इस मौके पर रहे व्यवसाई संघ के सचिव अमित कुमार ने कहा कि पंचानपुर बाजार का फीडर जल्द से जल्द अलग नही किया गया तो विभाग के खिलाफ उग्र आंदोलन के साथ अनिश्चितकाल के लिए पंचानपुर बाजार को बंद किया जाएगा। इधर उक्त मामले पर विभाग के सभी अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Editor's Picks