बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में ई रिक्शा चोर को के बजाय निर्दोष व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, परिजनों ने एसएसपी से मिलकर लगाई न्याय की गुहार

गया में ई रिक्शा चोर को के बजाय निर्दोष व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, परिजनों ने एसएसपी से मिलकर लगाई न्याय की गुहार

GAYA : जिले के डोभी थाना इलाके के कुंडिलवा गांव के रहने वाले एक व्यक्ति को रफीगंज थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान कुंडिलावा गांव निवासी जितेंद्र मांझी के रूप में हुई है। गिरफ्तार व्यक्ति के परिजनों ने न्याय की गुहार लगाते हुए बताया की असली चोर को नही पकड़कर पुलिस ने एक निर्दोष व्यक्ति को पकड़ा है। 

दरअसल पूरा मामला यह है की रफीगंज थाना में संतोष सिंह नामक एक व्यक्ति के द्वारा ई रिक्शा चोरी होने का आवेदन दिया गया था,दिए गए आवेदन के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई,और रफीगंज थाना की पुलिस के द्वारा बोधगया थाना इलाके के कोलहौरा गांव से एक व्यक्ति को रिक्शा चोरी करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि कोल्हौरा के ग्रामीणों का कहना है की जितेंद्र मांझी अपने बड़जनी के घर कोल्हौरा आया हुआ था। इसी बीच सादे लिबास में लगभग दस की संख्या में पुलिस आया और उसे गिरफ्तार कर लिया। जबकि जितेंद्र मांझी ने कोई रिक्शा चोरी नही की थी। 

ग्रामीणों ने बताया की बीते 22 जुलाई को जितेंद्र मांझी दिल्ली से अपने घर आया था। वो दिल्ली में किसी निजी कंपनी में काम करता है और अपने गांव बहुत कम रहता है। ग्रामीणों ने कहा की असली रिक्शा चोर कोलहौरा गांव में शराब की खोज में आया था। इसी बीच पुलिस को आते देखा तो असली चोर भाग गया और पुलिस निर्दोष व्यक्ति को पकड़ लिया है। इस मामले में जितेंद्र मांझी के पत्नी समेत कोल्हौर्रा गांव के लगभग 200 ग्रामीण गया के वरीय पुलिस अधीक्षक के पास आवेदन दिया है और न्याय की गुहार लगाई है। 

इस मामले में रफीगंज थाना के एसडीपीओ चंदन कुमार ने बताया कि इस मामले को लेकर एक टीम गठित हुई और अनुसंधान शुरू किया गया है। इसी क्रम में ई-रिक्शा में लगाए गए जीपीएस के आधार पर कोल्हौरा जगह का लोकेशन बताया जा रहा था। जिसके बाद जीपीएस ट्रैकिंग के आधार पर उसकी गिरफ्तारी की गई है। उन्होंने कहा की जब हमारी टीम ने आसपास के लोगों से पूछताछ की तो सभी ने उसे पहचानने से इनकार कर दिया। साथ ही गिरफ्तार व्यक्ति के पास से किसी दूसरे व्यक्ति का मोबाइल फोन पाया गया है। गिरफ्तारी स्थल के पास गठित टीम के द्वारा  वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई थी। उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने बताया कि इस मामले की जानकारी लोकल थाना को भी दी गई थी। एसडीपीओ रफीगंज ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति का मोबाइल नंबर और जीपीएस के लुकेशन को मैच किया जाएगा,जिसके बाद सत्यता सामने आ जाएगी।

गया से संतोष की रिपोर्ट

Editor's Picks