गया में रक्षा बंधन को लेकर स्कूली बच्चियों ने थाने जाकर पुलिसकर्मियों को बाँधी राखी, तिलक लगाकर रक्षा करने का लिया वचन

गया में रक्षा बंधन को लेकर स्कूली बच्चियों ने थाने जाकर पुलिसकर्मियों को बाँधी राखी, तिलक लगाकर रक्षा करने का लिया वचन

GAYA : शहर के चंदौती प्रखंड हनुमान नगर स्थित शैक्षणिक संस्थान स्टार र्किड्स के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सिविल लाइन थाना जाकर पुलिस अंकल को रक्षाबंधन के अवसर पर रक्षा सूत्र यानी राखी बांधा। नन्हे-मुन्ने बच्चों को अपने बीच पाकर पुलिस अधिकारी काफी खुश हो गए। बच्चियों ने पुलिस पदाधिकारियों को तिलक लगाकर उनके हाथों में राखी बांधी और भारतीय परंपरा के अनुसार टेरिस पर रक्षा करने का आशीर्वाद लिया। 


इस मौके पुलिस अधिकारियों ने बच्चों को चॉकलेट देकर उनका स्वागत किया। यह काफी भावुक करनेवाला पल था। बच्चियों ने अपने घर परिवार से दूर रह कर पुलिसकर्मियों को अपने घर से दूर होने की कमी दूर कर दी। इस पर्व में उन्हें परिजनों की कमी खल रही थी। इस कमी को बच्चों ने दूर कर दी।  

मौके पर स्कूल स्टार किड्स के एडमिनिस्ट्रेटर सुरभि राज मैडम ने बताया कि स्कूल की ओर से निर्णय लिया गया है कि रक्षाबंधन के पवित्र पर्व के अवसर पर जो सोशल वर्क करते हैं और जो हमारी रक्षा करते हैं। वैसे पुलिसकर्मी और डॉक्टर को रक्षा सूत्र बांधकर सम्मानित किया जा रहा है। रक्षा बंधन पर देशभक्ति की इस भावना का जश्न मनाते हुए स्टार किड्स, गया के छात्रों ने गया शहर  स्थित शहर के कई थाना अधिकारियों को पवित्र धागा बांधा। साथ में रक्षा के लिए अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। 

जब छात्रों ने पुलिस जवानों को राखी बांधी तो शिविर भावनाओं से सराबोर था। बच्चे जवानों की कलाई पर राखी बांधकर धन्य महसूस कर रहे थे। क्योंकि उन्होंने हर समय हर पल उनकी रक्षा की और उन्हें सुरक्षित रखा। इस मौके पर डायरेक्टर अनिल कुमार, शिक्षिका शिवानी, प्रीति, आशिका, अनामिका, पूजा कुमारी  आरोही, निविदा, ऋषभ, शिवांशु, श्रेया वंशिका मौजूद थे।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News