बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में अज्ञात चोरों ने शिव मंदिर से गायब की लाखों की मूर्तियाँ, ग्रामीणों ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

गया में अज्ञात चोरों ने शिव मंदिर से गायब की लाखों की मूर्तियाँ, ग्रामीणों ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

GAYA : गया जिला के टिकारी प्रखंड के मकसूदपुर गांव स्थित शिव मंदिर से अज्ञात चोरों ने शिव परिवार की कई बेसकीमती मूर्तियां चोरी कर ली गई। मूर्ति चोरी हो जाने की सूचना ग्रामीणों को तब हुई। जब सुबह गांव की कुछ महिलाएं मंदिर में पूजा अर्चना करने गई। 

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि सुबह मंदिर में पूजा करने जब गांव की महिलाएं मंदिर पहुंची तो मंदिर में स्थापित कई देवी देवताओं की मूर्तियां गायब थी। काफी खोजबीन के बाद भी मूर्तियां नही मिली। मंदिर से अज्ञात चोरों के द्वारा भगवान गणेश, माता पार्वती व कार्तिक की मूर्ति चोरी कर ली गई। मंदिर से चोरी गई प्राचीन मूर्तियों का कीमत लाखों में आंका गया है। 

ग्रामीण कमलेश शर्मा, विकास कुमार, अभय शर्मा, शिवम शर्मा आदि लोगों ने बताया कि मंदिर में पहली बार ऐसी घटना घटी है। जिससे ग्रामीणों की धार्मिक भावना आहत हुई है। ग्रामीणों में यह भी बताया कि गांव के आसपास ही शराब माफियाओं और कारोबारियों के द्वारा धड़ल्ले से बेखौफ होकर शराब का निर्माण व बिक्री लगातार जारी है। फलस्वरूप मनचलों व अपराधिक किस्म के लोगो का गांव में आना जाना लगा रहता है। पुलिस को सख्ती से जांच कर कार्रवाई की जानी चाहिए। 

घटना को लेकर ग्रामीणों द्वारा लिखित आवेदन टिकारी थाना में दी गई है। घटना के संबंध में टिकारी थानाध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार ने बताया कि खबर मिलते ही सम्बंधित क्षेत्र के  चौकीदार को घटनास्थल पर भेजा गया था। ग्रामीणों द्वारा दिए गए लिखित आवेदन में आलोक में अज्ञात अपराधियों में खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Suggested News