बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में कॉलेज के बजाय स्कूल में 11 वीं की पढ़ाई शिफ्ट कराने पर भड़की छात्राएं, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

मुंगेर में कॉलेज के बजाय स्कूल में 11 वीं की पढ़ाई शिफ्ट कराने पर भड़की छात्राएं, सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

MUNGER : बिहार के स्कूलों को मर्ज करने को लेकर कई जगहों पर छात्र-छात्राएं विरोध में उतर गए हैं। मुंगेर के कॉलेजों में भी 11वीं कक्षा में नामांकन ले चुके छात्र- छात्राओं को प्लस टू स्कूलों में शिफ्ट किए जाने का विरोध अब छात्र सड़को पर उतर कर करने लगे है। छात्रों का कहना है की बीच सत्र में स्कूलों में शिफ्ट होने से हमारी पढ़ाई प्रभावित होगी. और पुनः एडमिशन के नाम पर पैसा भी दोबारा लगेगा।

दरअसल मुंगेर सहित बिहार के अन्य जिलों में भी छात्रों के द्वारा 11वीं कक्षा में नामांकन ले चुके छात्र- छात्राओं को प्लस टू स्कूलों में शिफ्ट किए जाने के मामले को ले छात्र सड़को पर उतर सड़क जाम कर अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते दिख रहे है। 

मुंगेर के बीआरएम कॉलेज की छात्राओं ने इस मुद्दे को लेकर कॉलेज के पास ही सड़क को जाम कर प्रदर्शन करने लगी। सड़क जाम कर रही छात्राओं ने बताया की बीच सेशन हमे दूसरे जगह शिफ्ट किया जा रहा है। हम कहां जाएं। इस कारण हम अभी सड़कों पर विरोध जता रहे है। छात्राओं ने बताया की बीच सत्र में स्कूलों में शिफ्ट होने से हमारी पढ़ाई प्रभावित होगी। 

कहा की हमने बेहतर पढाई करने के लिए कॉलेजों में मेरिट के आधार पर एडमिशन लिया है। बीच सेशन में यह कहना कि कॉलेज छोड़िए स्कूल में एडमिशन लीजिए, यह फैसला सरासर गलत है। सभी की दोबारा एडमिशन के लिये स्कूल में भी पैसा देना होगा। साथ ही कहा की अगर सरकार को यह आदेश लागू करना ही है तो अगले सत्र से करें। इस साल जो जहां है वहीं रहने दें। अन्यथा प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं छात्रों के द्वारा किए गए जाम को स्थानीय प्रशासन के द्वारा समझाने बुझाने के बाद जाम को समाप्त किया।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान की रिपोर्ट

Suggested News