बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंगेर में एक दारोगा का बेटा बना डीएसपी, बीपीएससी की परीक्षा में 15वां रैंक लाने के बाद बधाई देने वाले लोगों का लगा तांता

मुंगेर में एक दारोगा का बेटा बना डीएसपी, बीपीएससी की परीक्षा में 15वां रैंक लाने के बाद बधाई देने वाले लोगों का लगा तांता

मुंगेर सदर प्रखंड स्थित बाकरपुर गांव निवासी झारखंड के रांची में सब इंस्पैक्टर पद पर से सेवानिवृत हुए मो.चांद के बड़े पुत्र मो.फैसल चांद ने अपने पहले ही प्रयास में ही बीपीएससी की परीक्षा में 15वां रैंक लाकर पास कर लिया। उनका चयन पुलिस उपाधीक्षक पद के लिए हुआ है। डीएसपी पद के लिए चयनित होने पर बाकरपुर वासियों की ओर से फैसल चांद के सम्मान में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। जहां उनकी सफलता पर मिठाई खिलाकर  गुलदस्ता भेंट कर उनका अभिनंदन किया। फैसल चांद ने अपनी सफलता का श्रेय परिवार वालों को देते हुए कहा कि उनके पिता पुलिस सेवा में थे और उन्हीं से पुलिस सेवा ज्वाइन करने की प्रेरणा मिली थी।

 धनबाद में बेसिक शिक्षा हासिल करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया से मैट्रिक व इंटर की परीक्षा के बाद वर्ष 2019 में इंजीनियरिंग करने के बाद प्राइवेट नौकरी छोड़ कर बीपीएससी की तैयारी शुरू की। और पहली बार में ही 15वां रैंक लाकर बीपीएससी की परीक्षा पास की।उन्हें पुलिस सेवा के लिए चयनित किया गया। 

अपनी सफलता के लिए फैसल चांद ने परिवार जनों के सहयोग की सराहना की। मां शाहिना परवीन और पिता मो.चांद सहित समूचे फैमिली का उन्हें पूरा सपोर्ट मिला। उनसे छोटे दो भाई भी इंजीनियरिंग और मेडिकल कर रहे हैं। अपने पुत्र की सफलता पर उत्साहित पिता मो.चांद और मां शाहिना परवीन ने कहा कि उनके बेटे ने डीएसपी बनकर उनका और अपने गांव का नाम रौशन किया है।

 बीपीएससी परीक्षा में 15वां रैंक लाकर पुलिस उपाधीक्षक बने मो.फैसल चांद ने प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं से अपील करते हुए कहा कि एक लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करें सफलता जरूर मिलेगी।

Suggested News