NEET-UG में एक ही संस्थान13 के बच्चों ने मचाया अपनी शानदार मेधा का धमाल, क्षेत्र में बन गया नया रिकॉर्ड

NEET-UG में एक ही संस्थान13 के बच्चों ने मचाया अपनी शानदार मेधा का धमाल, क्षेत्र में बन गया नया रिकॉर्ड

DARBHANGA : JEE मेंस हो या एडवांस या फिर बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा या CBSE 12वीं या बिहार बोर्ड प्रतियोगिताओं का कोई क्षेत्र ऐसा नहीं है जहां ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने अपनी मेधा के बल पर मिथिला की धाक ना जमाई हो । सोमवार की देर शाम प्रकाशित देश के सर्वाधिक प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट – 2021 का परिणाम सोमवार शाम को NTA द्वारा प्रत्येक सफल छात्र-छात्राओं ई-मेल भेजकर घोषित किया गया। दरभंगा के मिर्जापुर स्थित ओमेगा स्टडी सेंटर के छात्र-छात्राओं ने संस्थान एवं संपूर्ण मिथिलांचल के सपने को हकिकत कर दिखाया है पूरे उत्तर बिहार में पुनः एक बार फिर से संस्थान के एक दर्जन से अधिक बच्चों का प्रतिष्ठित गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में नामांकन के लिए चयन किया गया है। संस्थान अपने स्थापना के प्रथम वर्ष से हीं आईआईटी जेईई एवं नीट के बेहतर रिजल्ट के लिए जानी जाती है और अब इस कड़ी को आगे बढ़ाते हुए संस्थान ने नीट – 2021 के रिजल्ट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है।

संस्थान के चेयरमैन सुमन कुमार ठाकुर एवं मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे ने अपने सभी सफल छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों के साथ प्रेस क्रॉन्फ्रेंस कर यह जानकारी साझा करते हुए बताया कि संस्थान के सफल छात्र-छात्राओं के श्रेणी में कुमार अनुज 645 अंक हासिल कर ऑल इंडिया रैंक (AIR) 4807 वहीं कैटेगरी रैंक 1636, अजीम मसूद 641अंक हासिल कर AIR 5631 वहीं कैटेगरी रैंक 674, आलोक कुमार 640 अंक हासिल कर AIR 5964 वहीं कैटेगरी रैंक 2112, अमित कुमार पँजियार 635 अंक हासिल कर AIR 7168 वहीं कैटेगरी रैंक 2633, रितु नंदा 604 अंक हासिल कर AICR 6872, स्वेता रानी  AICR 3085, प्रियंका कुमारी  AICR 5036, कुमारी शिखा रानी  AICR 4454, उम्-ऐ-कुलसुम AICR 12455 सहित कुल 13 बच्चों ने सफलता हासिल कर नीट-2021 के रिजल्ट में अपने संस्थान का पूरे राज्य में श्रेष्ठता सिद्ध किया है और यह मिथिलांचल के लिए गौरव का छण प्रतीत हो रहा है। यदि यहाँ के बच्चों को सही मार्गदर्शन दिया जाए तो हर तरह की सफलता उनके कदमों में होगा। 


संस्थान के चेयरमैन ने बताया कि इस बड़ी सफलता के पीछे संस्थान के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित कुमार चौबे का अथक मेहनत एवं संस्थान के सभी शिक्षकगण का पूर्णत: समर्पित एवं संकल्पित योगदान है विशेष रुप से संस्थान के शिक्षक डॉ० कुमार शशि, मनीष पाठक, रुपेश कुमार, जोगिंदर शाह एवं मैनेजमेंट टीम के प्रवीण कुमार, रौशन कुमार और अनुराग कुमार के साथ-साथ पुरे ओमेगा परिवार का विशेष योगदान रहा है।  संस्थान के एमडी सुमित कुमार चौबे ने बताया की मेडिकल में इस तरह का रिजल्ट देना किसी भी संस्थान के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होता है परंतु संस्थान के पास अनुभवी शिक्षकों की विशेष टीम एवं काफी मेहनती बच्चे हैं जिनके बदौलत पिछले कुछ वर्षों से हमारे संस्थान ने रिजल्ट के मामले में मिशाल कायम किया है। 

 साथ ही उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से इस परीक्षा को लेकर पूरी योजना बनाई गई थी वह पूर्णत: सफल हुई जिसमें रेगुलर क्लास, ऑनलाइन टेस्ट, रेगुलर डाउट क्लास एवं  फोकस्ड सेल्फ स्टडी ने बच्चों को इतने बड़े परीक्षा में सफलता के लिए पूर्णत: तैयार किया अंत में श्री ठाकुर ने बताया कि अब सम्पूर्ण मिथिलांचल के बच्चे मेडिकल और आईआईटी की तैयारी आस्वस्त होकर दरभंगा में रहकर सफलतापूर्वक कर रहे हैं यह क्षेत्र के लिए गर्व की बात है। मिथिलांचल के सभी अभिभावकों को संस्थान विशेष रूप से धन्यवाद ज्ञापित करता है जिन्होंने संस्थान पर अपना भरोसा कायम रखा है साथ ही साथ संस्थान भविष्य  में आने वाले सभी परीक्षाओं के बेहतर रिजल्ट को लेकर आस्वस्त है एवं आगे और बेहतर रिजल्ट के लिए सदैव कृतसंकल्पित है।

Find Us on Facebook

Trending News